Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को इस टीम की हार से होगा फायदा, सेमीफाइनल में जाने का एक ही रास्ता

ODI World Cup में एक हार और पाकिस्तान की टीम का वर्ल्ड कप में सफर खत्म हो जाएगा। उन्हें टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अपने सभी मैच तो जीतने ही होंगे। साथ ही उन्हें ये भी दुआ करनी होगी कि एक टीम कम से कम अपना एक मैच तो हारे। आइए जानते हैं कि वो टीम कौन सी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 25, 2023 13:15 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY विकेट लेने के बाद पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है। टूर्नामेंट में मिली लगातार तीन हार के बाद उनकी सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर है। पहले भारत उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के मिली हार के कारण वे अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान को अब टूर्नामेंट में बने रहना है तो उन्हें अपने बचे हुए सभी मुकाबले जीतने होंगे, साथ ही उन्हें ये भी दुआ करनी होगी कि एक टीम अपना अगला मुकाबला हार जाए। यह टीम कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम है। दरअसल अंक तालिका पर एक नजर डालें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथे और पाकिस्तान की टीम पांचवें स्थान पर मौजूद है। लेकिन पाकिस्तान के पांच मैचों में 4 अंक हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के चार मैचों में 4 अंक हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया अपना अगला मैच हार जाए तो दोनों टीमें अंकों के मामले में एक सी स्थिति पर आ जाएंगी।

ऑस्ट्रेलिया का अगला मैच हारना मुश्किल

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना अगला मैच नीदरलैंड के खिलाफ खेल रही है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का हारना काफी मुश्किल ही नजर आ रहा है। हालांकि नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को इस टूर्नामेंट को एक मैच हराया है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया उन्हें हल्के में लेने की भुल नहीं करेगी। पहले भी नीदरलैंड की टीम ने पाकिस्तान की जान एक बार बचाई है। पाकिस्तान को साल 2022 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने में नीदरलैंड का योगदान काफी ज्यादा था। 

दरअसल पाकिस्तान की टीम तब ही सेमीफाइनल में पहुंचती जब नीदरलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2022 में साउथ अफ्रीका को हार देती और ऐसा ही कुछ हो गया। नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया और पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हरा सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। आज भी पूरा पाकिस्तान यही दुआ कर रहा होगा कि नीदरलैंड किसी तरह यह मैच जीत जाए। ताकि उन्हें वर्ल्ड कप में कमबैक करने का मौक मिल जाए।

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप में बचे हुए मैच

पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप में पांच मैच खेले लिए हैं। जहां उन्होंने दो मैच में जीत हासिल की है। वहीं तीन मैचों में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब पाकिस्तान को वर्ल्ड कप चार मैच खेलने हैं। जहां उन्हें साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। जहां बांग्लादेश के अलावा कोई भी टीम को हराना उनके लिए आसान काम नहीं होगा। खास कर के साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम काफी शानदार फॉर्म में हैं और ये टीमें सेमीफाइनल में जाने के लिए प्रबल दवेदार मानी जा रही हैं।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में से कौन मारेगा बाजी, ये हैं समीकरण

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया, हार्दिक की इंजरी अभी भी टेंशन, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement