Monday, June 17, 2024
Advertisement

मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में हारी पीवी सिंधु, चीन की खिलाड़ी ने तोड़ा खिताब का सपना

Malaysia Masters 2024: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का फाइनल जीतने से चूक गई हैं। उन्हें फाइनल मैच में वांग झी यी ने हराया।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 26, 2024 14:31 IST
Malaysia Masters- India TV Hindi
Image Source : GETTY मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में हारी पीवी सिंधु

Malaysia Masters 2024 Final: भारतीय स्टार पीवी सिंधु को मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। पिछले साल अक्टूबर में घुटने की चोट से उबरने के बाद ओलंपिक में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी सिंधू का रिटर्न पहले की तरह नहीं रहा है और वह कई करीबी मुकाबले वह हार गई हैं। इस बार भी उनके साथ ऐसा ही हुआ है। पहला गेम जीतने के बाद भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पिछली बार वह 2022 सिंगापुर ओपन में खिताब जीती थीं। तब से ही उनका खिताबी का सूखा बरकरार है। 

चीन की खिलाड़ी से मिली हार 

पीवी सिंधु को एक घंटे 19 मिनट तक चले फाइनल मैच में चीन की दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी वांग झी यी से हार मिली। पीवी सिंधु ने फाइनल में अच्छी शुरुआत की थी और पहला गेम 21-16 से अपने नाम किया। लेकिन इसके बाद वांग झी यी ने शानदार वापसी की और पीवी सिंधु को  इस फाइनल मैच में हरा दिया। वांग झी यी ने दूसरा गेम 21-5 से जीता। इसके बाद वांग झी यी ने तीसरे गेम में पीवी सिंधु को 21-16 से हरा दिया। बता दें सिंधु का BWF वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में उनके करियर का चौथा फाइनल था। 

सेमीफाइनल मैच भी मिली थी कड़ी टक्कर 

मलेशिया मास्टर्स 500 में भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराया था। सिंधु और बुसानन के बीच ये मैच 88 मिनटों तक चला जिसमें तीन सेट खेले गए। इस मैच के पहले सेट में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद उन्होंने बेहतरीन तरीके से वापसी करने के साथ अगले 2 सेटों को एकतरफा तरीके से अपने नाम करने के साथ फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की थी। 

पेरिस ओलंपिक में पीवी सिंधु से फैंस को उम्मीद 

15वीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु के लिए आगामी पेरिस ओलंपिक से पहले ये जीत उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में काफी अहम साबित हो सकती थी। हाल में ही भारतीय खेल मंत्रालय ने 26 जुलाई से 11 अगस्त तक खेले जाने वाले पेरिस ओलंपिक की तैयारियों को लेकर सिंधु को जर्मनी में तैयारी करने की मंजूरी भी दी थी। बता दें वह पिछले दो ओलंपिक में भारत को मेडल दिलाने में कामयाब रही हैं। इस बार भी फैंस को उनसे काफी उम्मीद रहने वाली है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 का खिताब जीतने वाली टीम को कितनी मिलेगी प्राइज मनी? हारने वाली टीम भी होगी मालामाल

आज खेला जाएगा IPL 2024 फाइनल, टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement