Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2024: बोल्ट की रफ्तार के बाद दिखा बल्ले से पराग का कमाल, राजस्थान ने मुंबई को उसके घर पर चटाई धूल

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 17वें सीजन में अपनी जीत की लय को कायम रखते हुए लगातार तीसरा मुकाबला जीता है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 01, 2024 23:15 IST
Riyan Parag And Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : AP मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए रियान पराग।

आईपीएल के 17वें सीजन का 14वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया, जिसमें राजस्थान की टीम ने इस सीजन की अपनी लगातार तीसरी जीत हासिल की। मुंबई इंडियंस की टीम मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिसमें उन्होंने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए थे। इसके बाद राजस्थान की टीम ने इस लक्ष्य को 15.3 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया जिसमें रियान पराग का बल्ले से एक बार फिर से कमाल देखने को मिला जिन्होंने 39 गेंदों में 54 रनों की नाबाद पारी खेली।

पराग ने संभाली एक छोर से पारी, राजस्थान को बनाए रखा मैच में

125 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर राजस्थान ने अपना पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गंवा दिया जो 6 गेंदों में 10 रन बनाकर क्वेना मफाका का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान संजू सैमसन ने बटलर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की। 42 के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स को दूसरा झटका सैमसन के रूप में लगा जो 12 रन बनाकर अकाश मधवाल की गेंद पर बोल्ड हो गए। यहां से बल्लेबाजी करने उतरे रियान पराग ने एक छोर से पारी को संभाला लेकिन इसी बीच बटलर भी 13 रन बनाकर आउट हो गए।

रियान पराग ने इसके बाद रवि अश्विन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 35 गेंदों में 40 रनों की साझेदारी करने के साथ मैच को पूरी तरह से राजस्थान की तरफ मोड़ने का काम किया। वहीं अश्विन के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे शुभम दुबे ने भी पराग का पूरा साथ दिया और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 19 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। पराग ने 54 रनों की अपनी नाबाद पारी के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए। मुंबई के लिए गेंदबाजी में अकाश मधवाल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

ट्रेंट बोल्ट के झटकों से नहीं उबर पाई मुंबई इंडियंस, चहल ने दिखाया कमाल

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम की शुरुआत इस मुकाबले में बेहद खराब देखने को मिली, जिसमें उन्होंने अपने शुरुआती 4 विकेट सिर्फ 20 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिए। इसमें रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस और नमन धीर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। वहीं तिलक वर्मा ने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को जरूर संभालने की कोशिश की लेकिन वह अपनी साझेदारी को अधिक बड़ा नहीं कर सके।

मुंबई 125 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी, जिसमें हार्दिक ने 34 जबकि तिलक ने 32 रनों की पारी खेली। वहीं टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने जहां 3-3 विकेट हासिल किए तो वहीं नांद्रे बर्गर ने 2 जबकि आवेश खान ने 1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

जीरो पर आउट होकर रोहित के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, बेहद खराब लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंचे

मुंबई इंडियंस के टॉप-4 में से 3 बल्लेबाज हुए डक पर आउट, IPL में दिखा ये अनोखा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement