Monday, May 27, 2024
Advertisement

RR vs MI: 12 साल बाद भी नहीं बदले मुंबई इंडियंस के हालात, सवाई मानसिंह स्टेडियम में फिर हुआ वही हाल

RR vs MI IPL 2024: आईपीएल 2024 के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराया। इस मैच में यशस्वी जयसवाल ने नाबाद शतकीय पारी खेली।

Written By: Mohid Khan
Updated on: April 23, 2024 6:24 IST
RR vs MI- India TV Hindi
Image Source : IPL 12 साल बाद भी नहीं बदले मुंबई इंडियंस के हालात

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians: आईपीएल 2024 का 38वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच खेला गया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट से बाजी मारी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और सीजन की 7वीं जीत हासिल की। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ के काफी करीब पहुंच गई है। वहीं, मुंबई को इस सीजन की 5वीं हार मिली। 

मुंबई इंडियंस ने किया था पहले बल्लेबाजी का फैसला

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन टीम की शुरुआत काफी खराब रही। मुंबई ने शुरुआती 4 विकेट 52 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद तिलक वर्मा और नेहाल वधेरा ने टीम की पारी को संभाला और बोर्ड पर 179 रन लगाए। इस पारी में मुंबई की टीम के लिए तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए। वहीं, नेहाल वधेरा ने 49 रनों का योगदान दिया। दूसरी ओर राजस्थान के लिए संदीप शर्मा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। इनके अलावा ट्रेंट बोल्ट को 2 सफलता मिली।

राजस्थान के बल्लेबाजों ने आसानी से किया टारगेट चेज

राजस्थान रॉयल्स को 180 रनों का टारगेट मिला था। लेकिन राजस्थान के बल्लेबाजों के सामने ये टारगेट छोटा साबित हुआ। संजू सैमसन की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर ही टारगेट हासिल कर लिया। इस मैच में यशस्वी जयसवाल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। यशस्वी जयसवाल ने नाबाद 104 रन बनाए। वहीं, संजू सैमसन 28 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे। इसे पहले जोस बटलर ने 35 रनों की पारी खेली। इन तीन बल्लेबाजों ने इस टीम को जीत तक पहुंचा दिया। 

12 साल बाद भी नहीं बदले मुंबई इंडियंस के हालात

दरअसल, मुंबई इंडियंस की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को साल 2012 से जयपुर में नहीं हराया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भी टीम इस सिलसिले को खत्म करने में नाकाम रही। जयपुर में राजस्थान और मुंबई के बीच अभी तक 8 मैच खेले गए हैं, उसमें से 6 मैच राजस्थान ने जीते हैं। वहीं, साल 2012 में आखिरी बार ऐसा हुआ था, जब मुंबई ने राजस्थान को उसके होम ग्राउंड जयपुर में हराया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement