Saturday, June 15, 2024
Advertisement

RCB का 17वें साल भी टूटा IPL खिताब जीतने का सपना, एलिमिनेटर मैच में मिली 4 विकेट से मात

IPL 2024: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 17वें सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 23, 2024 0:09 IST
Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : AP राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

RR vs RCB Eliminator Match Report: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को 4 विकेट से मात देने के साथ उनका कप जीतने का सपना तोड़ दिया। इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस टारगेट का पीछा 19 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर कर लिया। राजस्थान की टीम के लिए इस मुकाबले में बल्ले से यशस्वी जायसवाल ने 45 और रियान पराग ने 36 रनों की अहम पारियां खेली। अब राजस्थान रॉयल्स टीम का आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मैच में सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा जिसमें ये मुकाबला 24 मई को चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

यशस्वी और कैडमोरे ने दी राजस्थान को तेज शुरुआत

एलिमिनेटर मुकाबले में 173 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को यशस्वी जायसवाल और टॉम कोलहेर-कैडमोरे की जोड़ी ने तेज शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की। कैडमोरे 20 रनों की निजी पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन ने जायसवाल के साथ दूसरे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। यशस्वी जायसवाल के रूप में राजस्थान की टीम ने अपना दूसरा विकेट 81 के स्कोर पर गंवाया जो 30 गेंदों में 45 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे।

संजू और ध्रव जुरेल के जल्दी-जल्दी गंवाए विकेट, पराग ने संभाली पारी

यशस्वी जायसवाल का विकेट गंवाने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम को जल्द ही तीसरा झटका कप्तान सैमसन के रूप में लगा जो सिर्फ 17 रनों की पारी खेलने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं इसके बाद 112 के स्कोर पर राजस्थान की टीम को चौथा झटका ध्रुव जुरेल के रूप में लगा जो 8 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। यहां से रियान पराग ने एक छोर से पारी को संभालते हुए शिमरन हेटमायर के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 25 गेंदों में 45 रनों की साझेदारी करने के साथ इस मैच को पूरी तरह से राजस्थान की तरफ मोड़ दिया। हालांकि आरसीबी ने मैच में वापसी की कोशिश जरूर की जिसमें 157 के स्कोर पर रियान पराग और उसके बाद 160 के स्कोर पर हेटमायर को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद रोवमन पॉवेल ने राजस्थान की टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी निभाते हुए 8 गेंदों में 16 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ आरसीबी के सफर को आईपीएल के 17वें सीजन में खत्म किया। आरसीबी के लिए इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने 2 जबकि लॉकी फर्ग्युसन, कर्ण शर्मा और कैमरन ग्रीन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

आरसीबी की पारी में कोई बल्लेबाज नहीं लगा सका अर्धशतक

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें कोई भी बल्लेबाज इस अहम मैच में अर्धशतकीय पारी भी खेलने में कामयाब नहीं हो सका। विराट कोहली के बल्ले से जहां 33 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं रजत पाटिदार ने 34 जबकि महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली जिसके दम पर टीम 20 ओवर्स में 172 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। इस मैच में राजस्थान टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें आवेश खान ने 3, अश्विन ने 2 जबकि ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

ये भी पढ़ें

RCB के लिए बोझ साबित हुए ग्लेन मैक्सवेल, IPL 2024 में एक रन की कीमत 21 लाख के पार

इस बल्लेबाज को टी20 नहीं टेस्ट है पसंद, बताया क्यों सिर्फ 2 लीग में लेना चाहता है हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement