Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

T20 क्रिकेट के इतिहास में चौथी बार दिखा ये नजारा, RCB vs SRH मैच में बन गया स्पेशल रिकॉर्ड

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में कुल 549 रन बने, जिसमें हैदराबाद की टीम ने जहां 287 रन बनाए तो इसके जबाव में आरसीबी ने 262 रनों का स्कोर बनाया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 16, 2024 12:11 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : AP ट्रैविस हेड आरसीबी के खिलाफ मैच में शतक पूरा होने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 15 अप्रैल को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टी20 क्रिकेट इतिहास के कई ऐसे रिकॉर्ड टूट गए जिसकी कल्पना करना भी आसान नहीं है। इस मैच में गेंदबाजों की जमकर कुटाई देखने को मिली जिसके चलते 40 ओवरों में जहां सिर्फ 10 विकेट गिरे तो वहीं कुल 549 रन बन गए। सनराइजर्स हैदराबाद जो अब तक इस सीजन विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दी है उन्होंने अपनी पारी के 20 ओवरों में 287 रन बनाए जबकि आरसीबी की तरफ से भी 262 रनों का स्कोर देखने को मिला। ऐसे में ये मुकाबला टी20 क्रिकेट के इतिहास में कई मामलों में खास भी बन गया।

चौथी बार टी20 क्रिकेट मैच में दोनों पारियों में स्कोर बना 250 प्लस

आईपीएल के 17 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनों ही टीम अपनी-अपनी पारियों में 250 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब हो सकी हैं। वहीं टी20 क्रिकेट के इतिहास में ये नजारा चौथी बार फैंस को देखने को मिला है। इसमें पिछले तीन मैच साल 2023 में देखने को मिले थे, जिसमें मुल्तान सुल्तान और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच साल 2023 में खेले गए पीएसएल मुकाबले में मुल्तान ने जहां 262 रनों का स्कोर बनाया था तो वहीं क्वेटा भी 253 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही थी। इसके बाद दूसरी बार साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पिछले साल मार्च महीने में खेले गए मुकाबले में अफ्रीका ने जहां 259 रन बनाए तो वहीं विंडीज टीम ने भी 258 रनों का स्कोर बनाया था। साल 2023 में जून महीने में मिडिलसेक्स और सरे के बीच हुए मैच में एक टीम ने जहां 254 रनों का स्कोर बनाया था तो एक ने 252 रन बनाए थे। वहीं अब इस लिस्ट में आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ ये मुकाबला भी शामिल हो गया है।

टी20 क्रिकेट का बना सबसे बड़ा स्कोर

सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ 287 रनों का स्कोर बनाने के साथ टी20 क्रिकेट इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर नेपाल की टीम है जिन्होंने मंगोलिया के खिलाफ साल 2023 में खेले गए मुकाबले में 2 विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए थे। वहीं आरसीबी बनाम हैदराबाद मैच में टी20 क्रिकेट में बाउंड्री के जरिए सबसे ज्यादा रन बनने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इस मैच में चौके और छक्कों की मदद से कुल 400 रन बाउंड्री से बने।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: हार के बाद RCB कप्तान का चौंकाने वाला बयान, कहा - कभी-कभी आपको लगता है कि आपका दिमाग...

VIDEO: दिनेश कार्तिक ने लगाया IPL 2024 का सबसे लंबा SIX, शॉट देख आप भी रह जाएंगे हैरान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement