Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

भाई रिकी पोंटिंग के पास कितना पैसा है...अब क्रिकेट नहीं खेलते फिर भी खरीद लिया 150 करोड़ रुपये का मकान, देखें तस्वीरें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने मेलबर्न के सबसे पॉश इलाके में मकान खरीदा है। इस मकान के लिए उन्होंने करोड़ों रुपये दिए हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 15, 2023 11:34 IST
Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : FORBES GOBAL PROPERTY/GETTY रिकी पोंटिंक का आलीशान मकान

दुनिया भर के इंटरनेशनल क्रिकेटर अपने खेल के साथ-साथ लग्जरी लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग के साथ भी है। रिकी पोंटिंग दुनिया से सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं। रिकी पोंटिंग ने मेलबर्न के सबसे पॉश इलाके में एक घर के लिए लिए 20 मिलियन डॉलर खर्च कर दिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार इस घर को उसकी तय कीमत से ऊपर खरीदा गया। इस घर की कीमत 20.6 मिलियन डॉलर है लेकिन पोंटिंग ने इसे 20.75 मिलियन डॉलर में खरीदा है। 

पोंटिंग के पास पहले से हैं कई मकान

द एज के अनुसार, पोंटिंग ने जो मकान खरीदा है वह 1400 वर्ग मीटर पर स्थित है और यह घर ओपन-प्लान इनडोर-आउटडोर लिविंग रूम और एक मॉडर्न किचन है। यह पोंटिंग का पहला आलीशान मकान नहीं है। उनके पास इसके अलावा भी कई अन्य मकान है। उन्होंने साल 2013 में ब्राइटन के समुद्र तट के पास एक मकान खरीदा था, जिसकी कीमत उस वक्त 9.2 मिलियन डॉलर की थी। ब्राइटन में स्थित उनके घर का नाम "गोल्डन माइल" है। इस मकान में सात बेडरूम, आठ बाथरूम, एक प्राइवेट थिएटर और समुद्र तट तक जाने के लिए निजी लेनवे शामिल हैं। उनके पास 3.5 मिलियन डॉलर की पोर्ट्सिया हाउस भी हैं। जिसे उन्होंने 2019 में खरीदा था।

Ricky Ponting House

Image Source : FORBES GLOBAL PROPERTY
Ricky Ponting House

Ricky Ponting House

Image Source : FORBES GLOBAL PROPERTY
Ricky Ponting House

Ricky Ponting House

Image Source : FORBES GLOBAL PROPERTY
Ricky Ponting House

पोंटिंग का करियर

रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन वर्ल्ड कप जीत चुके हैं। जिनमें से दो को उन्होंने कप्तान के रूप में जीता था। पोंटिंग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने साल 2000 में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाली थी। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वनडे और टेस्ट जैसे फॉर्मेट में राज किया। वह अब तक के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक के रूप में आंके जाते हैं। पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैचों में 51.85 के औसत से 41 शतकों के साथ 13,378 रन बनाए। 374 एकदिवसीय मैचों में, पोंटिंग ने 41.81 की औसत से 29 शतकों के साथ 13,589 रन बनाए।

नवंबर 2012 में रिटायरमेंट लेने के बाद से, पोंटिंग ने अपनी कमेंट्री के लिए मशहूर होने के अलावा एक कोच के रूप में कई टीमों के साथ काम किया है। उन्होंने मुख्य कोच के रूप में मुंबई इंडियंस को 2015 आईपीएल जीतने में मदद की थी और समय-समय पर विभिन्न स्तरों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कोचिंग देने में भी मदद की है। पोंटिंग 2018 से आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो पोंटिंग जिस भी क्षेत्र में गए उसमें उन्होंने कमाल किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement