Saturday, May 11, 2024
Advertisement

अब सफेद जर्सी में कमाल दिखाएंगे रिंकू सिंह, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

रिंकू सिंह को 24 जनवरी से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ होने वाले चार दिवसीय अभ्यास मैच के लिए इंडिया ए स्क्वॉड में शामिल किया गया है। रिंकू का हाल में ही अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। वहीं वह इस समय रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की टीम से खेल रहे हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 23, 2024 11:23 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रिकूं सिंह

भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ समय से फिनिशर की भूमिका को निभाने वाले रिंकू सिंह की किस्मत एक बार फिर से चमकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 24 जनवरी से होने वाले चार दिवसीय मुकाबले के लिए रिंकू को इंडिया ए स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है। इस सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए रिंकू सिंह को पहले ही बीसीसीआई ने टीम का हिस्सा बना दिया था। रिंकू ने हाल में ही अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था। वहीं रणजी के इस सीजन में रिंकू ने केरल के खिलाफ मुकाबले में 92 रनों की पारी खेली थी। इससे रिंकू को भविष्य में टेस्ट टीम के लिए भी तैयार किया जा रहा है। इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच 24 जनवरी से होने वाला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ऐसा रहा अब तक रिंकू सिंह का रिकॉर्ड

रिंकू सिंह घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की टीम के लिए खेलते हैं, जिसमें उन्होंने साल 2016 में अपना पहला प्रथण श्रेणी मुकाबला खेला था, इसके बाद से अब तक वह 44 मैचों की 65 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 57.57 के औसत से 3109 रन बना चुके हैं। इस दौरान रिंकू के बल्ले से 7 शतकीय और 20 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं। वहीं लिस्ट ए में भी रिंकू सिंह ने 57 मैचों में अब तक खेला है और इसमें 48.69 के औसत से उन्होंने 1899 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड लायंस के साथ पहला मैच रहा था ड्रॉ

इंग्लैंड लायंस की टीम इंडिया ए के खिलाफ तीन चार दिवसीय मुकाबले खेल रही है, जिसमें दोनों टीमों के बीच पहला मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था, जिसमें रजत पाटिदार ने जहां टीम की पहली पारी में 151 रन बनाए थे, तो वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत ने 97 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 1 फरवरी से अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए की टीम

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साईं सुदर्शन, रजत पाटिदार, सरफराज खान, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र, वॉशिंगटन सुंदर, सौरव कुमार, अर्शदीप कुमार, तुषार देशपांडे, उपेंद्र यादव, आकाश दीप, यश दयाल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement