Friday, May 10, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने मैच जिताने वाले खिलाड़ी की तारीफ में खोला दिल, कहा-उसने प्रेशर को...

Rohit Sharma: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 3-1 की बढ़त ले ली है। मैच के बाद रोहित शर्मा ने एक स्टार खिलाड़ी की तारीफ की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 26, 2024 15:59 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

Rohit Sharma Dhruv Jurel IND vs ENG: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शानदार अंदाज में 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। इंग्लैंड की टीम ने भारत को जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट दिया, जवाब में भारत ने शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की बेहतरीन पारियों की बदौलत टारगेट चेज कर लिया। चौथे टेस्ट मैच में जीत के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की बढ़त भी ले ली है। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 28 रनों से जीता था। चौथे टेस्ट मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ की है। 

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह एक बहुत ही कठिन सीरीज रही है। चार टेस्ट मैचों के बाद आखिर में इसके सही पक्ष पर आना अच्छा लगता है।  ड्रेसिंग रूम में सभी को वास्तव में गर्व है। वे हमारे सामने बहुत सारी चुनौतियां थीं। अलग-अलग टेस्ट मैचों में हमारे सामने अलग-अलग चुनौतियां थीं और मुझे लगता है कि हम जो हासिल करना चाहते थे और मैदान पर जो करना चाहते थे। उसमें हम पैनिक नहीं हुए। मैं बहुत खुश हूं। 

ध्रुव जुरेल की तारीफ की

रोहित शर्मा ने कहा कि युवा प्लेयर्स ने यहां आने के लिए कड़ी मेहनत की है। घरेलू क्रिकेट में खेलना और वह प्रदर्शन करके यहां आना एक बड़ी चुनौती है। लेकिन जब मैं उनसे बात करता हूं और मुझे जो रिएक्शन मिलते हैं। वह काफी अच्छे हैं। मेरा और राहुल भाई का काम उन्हें वह माहौल देना है। जिसमें वह अच्छा करना चाहते हैं। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे ध्रुव जुरेल ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पारी के दौरान धैर्य दिखाया। उनके पास विकेट के चारों तरफ खेलने के लिए शॉट्स हैं। पहली पारी में उन्होंने 90 रनों की पारी खेली। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने शुभमन गिल के साथ काफी संयम के साथ बैटिंग की। उन्होंने अच्छे से प्रेशर को हैंडल किया। 

विराट कोहली पर दिया ये बयान

जब आप अपने प्रमुख खिलाड़ियों को मिस करते हैं तो अच्छा नहीं लगता है। लेकिन एक टीम के रूप में आप कुछ नहीं कर सकते। विराट कोहली हर परिस्थिति में बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनकी जगह लेना इतना आसान नहीं है। दबाव अंदर से नहीं बल्कि बाहर से था। जब आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यह आपके लंबे करियर के लिए अच्छा होता है। चाहें अतीत में कुछ भी हुआ है। जाहिर तौर पर यह एक शानदार सीरीज रही है। लेकिन हम धर्मशाला टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

दूसरे ही टेस्ट में मिला प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड, जीतकर चहकते हुए क्या बोले ध्रुव जुरेल

अंक तालिका में टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा, इंग्लैंड की हालत बहुत पतली

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement