Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs NZ: रोहित-गिल की जोड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में फैंस ने पहली बार देखा ये कारनामा

World Cup 2023: रोहत शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने एक ऐसा कमाल किया है जो इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी जोड़ी ने नहीं किया था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 15, 2023 16:26 IST
rohit sharma and gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित-गिल की जोड़ी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs NZ World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक काफी खास रहा है। रोहत शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने लगातार टीम इंडिया को अच्छी और तेज शुरुआत दिलाई है। इस टूर्नामेंट में ही नहीं बल्कि इस पूरे साल ही रोहत शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर खुब रन बनाए हैं। इसी के साथ रोहित-गिल की जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। इस जोड़ी ने एक ऐसा कमाल किया है जो इससे पहले वनडे क्रिकेट में कोई भी जोड़ी नहीं कर सकी थी। 

रोहित-गिल की जोड़ी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहत शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी इस टूर्नामेंट में काफी आक्रमक नजर आ रही है। वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ियों ने काफी शानदार शुरुआत दिलाई। दोनो खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 71 रन जोड़े। ये इस साल रोहित और गिल के बीच 14वीं 50+ रन की पार्टनरशिप थी। इसी के साथ वनडे क्रिकेटमें ये पहली जोड़ी बन गई है जिसने एक साल में 14 बार 50+ रन की पार्टनरशिप की है। इससे पहले ये कारनामा किसी भी जोड़ी ने नहीं किया था।

इन दिग्गज जोड़ियों को छोड़ा पीछे

रोहत शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन जैसी धाकड़ जोड़ी को पीछे छोड़ा है। एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की जोड़ी ने साल 2007 में 13 बार 50+ रन की पार्टनरशिप की थी। 2003 में भी इस जोड़ी ने 12 बार 50+ रन की पार्टनरशिप की थी। वहीं, 1999 में मार्क वॉ और एडम गिलक्रिस्ट की जोड़ी ने भी 12 बार 50+ रन की पार्टनरशिप की थी।

रोहत शर्मा ने खेली विस्फोटक पारी 

रोहत शर्मा ने इस मैच में 29 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और इतने ही छक्के जड़े। वहीं, शुभमन गिल क्रैम्प के चलते रिटायर्ड हर्ट हुए। शुभमन गिल ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 65 गेंदों पर  79 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़े। 

ये भी पढ़ें

विराट कोहली ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

विराट कोहली ने रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ लगाई कीर्तिमानों की झड़ी, अब उनसे आगे केवल 2 बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement