Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के 6 दावेदार, मौका केवल 3 को ही मिलेगा

राजकोट टेस्ट में टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं। इसके साथ ही प्लेइंग इलेवन का मामला भी काफी उलझा हुआ सा नजर आता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 13, 2024 16:31 IST
rohit sharma rahul dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के 6 दावेदार, मौका केवल 3 को ही मिलेगा

 

India vs England 3rd Test Playing XI : भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन अगले टेस्ट में क्या होगी। ये सवाल न केवल कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के दिमाग में कौंध रहा होगा, बल्कि फैंस भी ये जानना चाहते हैं कि वो 11 खिलाड़ी कौन से होंगे, जो अगला मुकाबला खेलेंगे। वैसे तो कुछ टीमें टेस्ट के एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन बता देती हैं, लेकिन भारतीय टीम की ओर से अब तक ऐसा नहीं किया गया है। इसलिए माना जाना चाहिए कि गुरुवार को सुबह जब रोहित शर्मा टॉस के लिए उतरेंगे, तभी इस पर आखिरी फैसला होगा। इस बीच कुल 6 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अगले मुकाबले के लिए अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, लेकिन संभावना है कि 3 को ही मौका मिल पाएगा। 

सरफराज को मौका या फिर देवदत्त करेंगे डेब्यू 

बात सबसे पहले उस खिलाड़ी की करते हैं, जो श्रेयस अय्यर की जगह लेगा। श्रेयस अय्यर ने पहले दो मैच खेले थे, लेकिन अब बाकी मुकाबलों से वे बाहर हो गए हैं। सरफराज खान को पहले ही टीम में जगह मिली गई थी, इसके बाद अब देवदत्त पडिक्कल को भी टीम में शामिल किया गया है। वैसे तो रजत पाटीदार ने पिछले ही मैच में अपना डेब्यू किया था। लेकिन अब श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के न होने से इन दोनों में से किसी एक को और डेब्यू का मौका मिल सकता है। सरफराज खान की बात तो क्या ही ​की जाए, क्योंकि वे तो डोमेस्टिक क्रिकेट में रनों का अंबार खड़ा कर चुके हैं। वहीं पिछले कुछ वक्त में देवदत्त ने भी कमाल की बल्लेबाजी की है। वैसे अगर देखा जाए तो सरफराज काफी वक्त से टीम के साथ घूम रहे हैं और हालात को अच्छे से जानते हैं, इसलिए उन्हें मौका मिलने की संभावना ज्यादा नजर आ रही है। ऐसे में हो सकता है कि देवदत्त पडिक्कल को अभी टेस्ट डेब्यू के लिए कुछ दिन का इंतजार करना पड़े। 

केएस भरत की हो सकती है छुट्टी, ध्रुव जुरैल डेब्यू के इंतजार में 

अब बात करते हैं केएस भरत और ध्रुव जुरैल के बारे में। रिषभ पंत की गैरमौजूदगी में भरत को मौके दिए गए। ये अच्छा वक्त था, जब भरत बेहतर प्रदर्शन कर अपनी टीम में जगह पक्की कर लेते। लेकिन वे अभी तक शतक तो दूर, अर्धशतक तक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। ऐसे में अब हो सकता है कि कप्तान और कोच ध्रुव जुरैल को मौका देने के बारे में सोचें। लेकिन इतना तो पक्का है कि ध्रुव और भरत में से किसी एक को ही मौका मिलेगा। इसका फैसला माना जा रहा है कि आखिरी वक्त में किया जाएगा। 

कुलदीप और अक्षर में से किसी एक को मौका संभव 

इसके बाद कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से भी किसी एक को ही मौका दिया जाएगा। बशर्ते कि कहीं कप्तान एक साथ चार स्पिनर्स को उतारने का फैसला न कर लें। रविचंद्रन अश्विन तो खेलेंगे ही। अगर रवींद्र जडेजा पूरी तरह से फिट हुए तो वे भी खेलेंगे, ये उनका होमग्राउंड भी होगा। इसके अलावा तीसरे स्पिनर के रूप में कुलदीप और अक्षर में से एक का सेलेक्शन करना होगा। अगर जडेजा फिट नहीं हुए तो फिर अक्षर और कुलदीप दोनों को मौका मिल सकता है। हालांकि इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है। इस बीच देखना होगा कि 15 फरवरी को सुबह नौ बजे कप्तान टॉस के वक्त किस प्लेइंग इलेवन का  ऐलान करते हैं।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

R Ashwin : अनिल कुंबले का बड़ा की​र्तिमान तोड़ेंगे आर अश्विन, बस लेंगे होंगे इतने ही विकेट

इस ​बड़े रिकॉर्ड के लिए तरस रहे हैं रोहित​ शर्मा, इंग्लैंड सीरीज में क्या बनेगा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement