Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Virat Kohli: '...आपको निचोड़ के छोड़ेंगी', पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने विराट कोहली को दी चेतावनी

Virat Kohli: हमेशा विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधने वाले पूर्व स्टार पाकिस्तानी क्रिकेटर के सुर बदल गए हैं। उन्होंने कहा है कि आगे और शतक लगाने में भारतीय बल्लेबाज को मुश्किल इम्तिहान से गुजरना पड़ेगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 10, 2022 16:13 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक
  • सचिन तेंदुलकर के इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक
  • सचिन से 29 शतक पीछे कोहली

Shoaib Akhtar on Virat Kohli: विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ 83 मैच के लंबे अंतराल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ा। टीम को जीत मिली लेकिन इससे टूर्नामेंट पर कोई असर नहीं पड़ा। हालांकि इस शतक के बावजूद भारत इस मेगा इवेंट से बाहर हो गया लेकिन एक पुरानी बहस की फिर से शुरुआत हो गई। इस यादगार शतक के बाद एक बार फिर से ये सवाल तैरने लगा है कि क्या विराट कोहली महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे?

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को दी चेतावनी

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पिछले 2 साल 9 महीने और 16 दिनों में हमेशा कोहली का सपोर्ट करते रहे। उन्होंने संघर्ष के दिनों में हमेशा पूर्व भारतीय कप्तान का समर्थन किया और हौंसला बढ़ाते रहे। उन्होंने विराट के 71वें शतक पर खुशी भी जाहिर की और बधाई भी दी। लेकिन एक दिन बाद ही उनके सुर बदल गए। शोएब अख्तर ने ऐतिहासिक शतक ठोकने के बाद विराट कोहली को चेतावनी दी है। उन्होंने तेंदुलकर के शतकों के शतक की महान उपलब्धि की बराबरी करने का चैलेंज कोहली के सामने पेश किया।

एक वक्त था जब सबको यकीन था कि सचिन के 100 सेंचुरी के रिकॉर्ड को कोहली तोड़ देंगे। कोहली जब चाहें तब शतक लगा रहे थे और तेंदुलकर के पुराने रिकॉर्ड्स को तोड़कर नए कीर्तिमान रच रहे थे। ठीक तभी 23 नवंबर 2019 को उनके करियर में एक नया मोड़ आया, रनों का सूखा शुरू हो गया और वे गुजरते वक्त के साथ सचिन के सौ शतकों के रिकॉर्ड के करीब आने की जगह पीछे छूटते चले गए।  

अख्तर ने कोहली को दिया सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने का चैलेंज

एशिया कप 2022 में 8 सितंबर को कोहली ने 1020 दिनों के लंबे इंतजार के बाद इंटरनेशनल करियर में अपना 71वां शतक लगाया। अख्तर ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा कि कोहली को अगला 29 शतक लगाने में सबसे ज्यादा परेशानी होगी और यही चीज उनकी महानता को तय करेगी।

उन्होंने कहा, “विराट कोहली, आपने हमेशा सच कहा है और आपके साथ अच्छी चीजें होंगी। याद रखिए ये 30 सेंचुरीज आपको निचोड़ के छोड़ेंगी। लेकिन हौंसला मत हारिए क्योंकि आप सर्वकालीन महानतम क्रिकेटर बनेंगे। मैंने हमेशा कहा है कि विराट सबसे महान बल्लेबाज हैं। लेकिन अगले 29 शतक को लगाना मुश्किल होगा क्योंकि 70 से 71वें शतक तक पहुंचने में उन्हें 900 दिन लग गए।”

दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ लगे यादगार शतक के बाद फैंस को तो यही उम्मीद है कि किंग कोहली के पुराने दिन लौट चुके हैं। इस विश्वास और भरोसे का इम्तिहान जल्द हो जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप से पहले कोहली के ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलने की पूरी संभावना है। यहां विराट के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement