Friday, July 12, 2024
Advertisement

क्या सच में रोहित और शुभमन के रिश्ते में आई दरार, गिल ने दिया जवाब

रोहित शर्मा को लेकर शुभमन गिल ने एक पोस्ट किया है। दरअसल गिल टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारत वापस लौट रहे हैं। गिल वर्ल्ड कप के लिए ट्रेवल रिजर्व के रूप में अमेरिका गए थे।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 16, 2024 18:58 IST
Shubman Gill Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY शुभमन गिल और रोहित शर्मा

भारतीय टीम इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टीम इंडिया अपने ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सुपर 8 राउंड के लिए तैयारी कर रही है। इसी बीच भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज आवेश खान को 2024 के मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप सुपर 8 स्टेज से शुरू होने से पहले भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। दोनों क्रिकेटर आईसीसी टूर्नामेंट के लिए यात्रा करने वाले रिजर्व का हिस्सा थे। दोनों खिलाड़ियों के वापस लौटने की खबरे जैसे ही सामने आई अफवाहें शुरू हो गईं कि गिल को केवल अनुशासनात्मक मुद्दों के कारण घर वापस भेजा जा रहा है। हालांकि, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर द्वारा अफवाहों को खारिज कर दिया गया। इसके बाद गिल ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तीखी प्रतिक्रिया दी, जिसमें भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल थे।

गिल को लेकर उड़ी अफवाह

इस सप्ताह की शुरुआत में, क्रिकबज ने बताया था कि गिल और अवेश टूर्नामेंट के सुपर आठ चरण के लिए भारतीय टीम के साथ कैरेबियाई देश नहीं जाएंगे, क्योंकि टीम के पास पहले से ही यशस्वी जायसवाल के रूप में एक अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज है और स्पिन के अनुकूल परिस्थितियां होने के कारण उन्हें तेज गेंदबाज की जरूरत नहीं होगी। शनिवार को फ्लोरिडा में भारत और कनाडा के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद राठौर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों केवल ग्रुप स्टेज के अंत तक ही टीम के साथ रहेंगे।

शुभमन गिल का करारा जवाब

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राठौर ने कहा कि यह शुरू से ही एक योजना थी। जब हम अमेरिका आएंगे, तो चार खिलाड़ी एक साथ आएंगे। उसके बाद दो को रिलीज किया जाएगा और दो हमारे साथ वेस्टइंडीज जाएंगे। इसलिए, यह योजना शुरू से ही बनाई गई थी जब से टीम का चयन किया गया था। यह योजना बनाई गई थी इसलिए हम बस उसी का पालन कर रहे हैं। राठौर का यह बयान उन अफवाहों के बीच आया है जिनमें कहा जा रहा था कि गिल को अनुशासन संबंधी मुद्दों के कारण ही भारत वापस भेजा जा रहा है। अफवाहों पर करारा जवाब देते हुए गिल ने भारतीय कप्तान रोहित और उनकी बेटी समायरा की एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की, जिसमें उन्होंने कैप्शन लिखा, "सैमी और मैं रोहित शर्मा से अनुशासन की कला सीख रहे हैं।" गिल के इस पोस्ट ने यह साफ कर दिया है कि उनके और रोहित शर्मा के बीच सब कुछ सही चल रहा है।

यह भी पढ़ें

स्मृति मंधाना ने खत्म किया 824 दिनों का लंबा इंतजार, अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में बल्ले से निकली शतकीय पारी

क्या टी20 वर्ल्ड कप में रोहित-विराट का बल्ला खामोश रहना चिंता का विषय? पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement