1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SL vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम पर संकट, ये बड़ा खिलाड़ी हो सकता है बाहर

SL vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम पर संकट, ये बड़ा खिलाड़ी हो सकता है बाहर

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज के तीसरे एक दिवसीय मैच में रविवार, 19 जून को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भिड़ेंगे। 

Pankaj Mishra Edited by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 18, 2022 18:55 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : PTI Steve Smith

Highlights

  • श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेला जाएगा तीसरा वन डे मैच
  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव ​स्मिथ हो सकते हैं तीसरे मैच से बाहर
  • सीरीज के दो मैच हेा चुके हैं, दोनों टीमों ने जीता है एक एक मैच

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त श्रीलंका के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खत्म हो गई है और अब वन डे सीरीज चल रही है। सीरीज का तीसरा मैच 19 जून को खेला जाना है, इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। पता चला है कि टीम के स्टार खिलाड़ी स्टीव ​स्मिथ तीसरे वन डे मैच से बाहर हो सकते हैं। सीरीज में पांच वन डे मैच खेले जाने हैं और इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी अलग अलग कारणों से बाहर हो चुके हैं।  

तीसरे मैच में बाहर बैठ सकते हैं स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का श्रीलंका के खिलाफ तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से बाहर होना तय है, क्योंकि पूर्व कप्तान को सीरीज के दूसरे मैच में चोट से जूझना पड़ रहा है। स्टीव स्मिथ के बाहर बैठने की संभावना के साथ, एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई सफेद गेंद वाली टीम में यह सातवां खिलाड़ी चोट से पीड़ित हो गया है। वाटोडे डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया है कि गंभीर नहीं माना जाता है, चोट को मैच के दौरान बैंडिंग की जरूरत थी और टेस्ट सीरीज सिर्फ 11 दिनों में शुरू होने के कारण, ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ से सतर्क रुख अपनाने की उम्मीद है। रिपोर्ट में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हवाले से कहा गया है हैकि बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन को ऑस्ट्रेलिया ए टीम से वापस बुलाकर टीम में शामिल किया गया है, क्योंकि नियमित सफेद गेंद के स्पिनर एश्टन एगर को भी साइड स्ट्रेन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके अलावा, ट्रैविस हेड को घायल मार्कस स्टोइनिस के कवर के रूप में हंबनटोटा से कैंडी भेजा गया है।

तीसरा वन डे मैच 19 जून को कोलंबो में खेला जाना है
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज के तीसरे एक दिवसीय मैच में रविवार, 19 जून को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भिड़ेंगे। सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबर है, जिसमें श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने एक एक मैच अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलिया पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद सीरीज में एक से आगे हो गया था, क्योंकि उसने दो विकेट से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया 42.3 ओवरों के भीतर 282 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल 51 गेंदों पर 80 रन की शानदार पारी के साथ मैन ऑफ द मैच रहे। दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 26 रन से जीत दर्ज की। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने 220 रनों के बचाव के लिए ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 189 रन बनाए और चमिका करुणारत्ने ने तीन विकेट लिए।

लाइव स्कोरकार्ड