Saturday, May 04, 2024
Advertisement

KKR ने RCB को दी 1 रन से मात, आउट होने के बाद अंपायर से भिड़े विराट कोहली; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच में केकेआर ने 222 रन बनाए थे, तो वहीं आरसीबी 20 ओवरों में 221 रन बनाकर सिमट गई। वहीं इस मुकाबले में कोहली आउट होने के बाद अंपायर के फैसले को लेकर उनपर गुस्सा दिखाते हुए भी दिखे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 22, 2024 10:10 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच खेले गए मुकाबले का अंत काफी रोमांचक देखने को मिला। इस मैच में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 222 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की पारी में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला और अंत वह इस मुकाबले को सिर्फ 1 रन से जीतने में चूक गई। इस मैच में विराट कोहली के आउट को लेकर भी विवाद देखने को मिला जिसमें तीसरे अंपायर के फैसले के बाद कोहली काफी गुस्से में दिखाई दिए और पवेलियन जाते समय ऑन-फील्ड अंपायर से इस फैसले को लेकर बहस भी की।

केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज करने के साथ प्लेऑफ की तरफ बढ़ाए कदम

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर 21 अप्रैल को केकेआर और आरसीबी के बीच खेले गए मैच का परिणाम आखिरी गेंद पर जाकर हासिल हुआ। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद केकेआर के ओपनिंग बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने 14 गेंदों में 48 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को तेज शुरुआत देने का काम किया और फिर श्रेयस अय्यर ने 50 रनों की कप्तानी पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 20 ओवरों में 222 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी ने 35 के स्कोर तक कोहली और डू प्लेसिस दोनों के विकेट गंवा दिए थे। यहां से विल जैक्स और रजत पाटीदार ने अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ टीम को मैच में वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई, लेकिन इस साझेदारी के टूटते ही केकेआर ने मैच में वापसी की और फिर मुकाबले को एक रन से अपने नाम किया।

आउट होने के बाद विराट कोहली गुस्से पर नहीं रख पाए काबू

केकेआर के खिलाफ मैच में आरसीबी की पारी के तीसरे ओवर के दौरान विराट कोहली हर्षित राणा की गेंदबाजी का सामना कर रहे थे। हर्षित राणा के ओवर की पहली गेंद पर कोहली को एक स्लो फुल टॉस बॉल का सामना करना पड़ा। जिसे उन्होंने डिफेंस करना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले के किनारे में लग गई और हर्षित राणा ने कैच लपक लिया और अंपायर ने उन्हें आउट भी दे दिया। विराट कोहली ने इसके बाद डीआरएस लेने का फैसला किया और अंपायर ने रिव्यू के बाद भी उन्हें आउट दे दिया। विराट कोहली इस फैसले को लेकर काफी गुस्से में नजर आए। विराट कोहली जब गुस्से में पवेलियन की ओर जा रहे थे, तब ही अंपायर ने उनसे कुछ कहा जिसके बाद कोहली ने अंपायर से बहस करते हुए भी नजर आए।

आईपीएल में 250 मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बने दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक आईपीएल के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक हैं। वह साल 2008 से आईपीएल में खेल रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबला दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर का 250वां मैच था। आईपीएल में दिनेश कार्तिक के अलावा सिर्फ रोहित शर्मा और एमएस धोनी की ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में 250 मुकाबले अब तक खेले हैं।

आरसीबी के नाम आईपीएल में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज आईपीएल के इस सीजन में पावरप्ले के दौरान काफी महंगे साबित हो रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले मैच में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने पावरप्ले में 75 रन खर्च किए। ये इस सीजन में चौथा मौका है जब आरसीबी के गेंदबाजों ने पावरप्ले में 70+ रन खर्च किए हैं। वहीं, आरसीबी की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली ऐसी टीम भी बन गई है, जिसने एक ही सीजन में 4 बार पावरप्ले में 70+ रन दिए हैं।

आरसीबी के लिए 250 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने विराट कोहली

विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ मैच में 7 गेंदों में अपनी 18 रनों की पारी के दौरान 1 चौका लगाने के साथ 2 छक्के भी लगाए। इसी के साथ विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर में 250 छक्के भी पूरे कर लिए। कोहली आईपीएल में 250 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले ये कारनामा क्रिस गेल, रोहित शर्मा और एबी डि विलियर्स कर चुके हैं। वहीं आरसीबी के लिए कोहली ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

फाफ डु प्लेसिस ने कोहली के विकेट पर दिया रिएक्शन

विराट कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे ओवर में हर्षित राणा की फुल टॉस गेंद पर आउट हुए। कोहली अपने आउट के फैसले को लेकर काफी नाखुश थे। मैच के बाद आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि फुल टॉस गेंद कमर से ऊपर की ऊंचाई पर थी। यह निराशाजनक था लेकिन नियम तो नियम हैं। विराट और मैंने सोचा था कि गेंद कमर से ऊंची थी। मुझे लगता है कि उन्होंने इसका आकलन पॉपिंग क्रीज से किया।

गुजरात टाइटंस की जीत के बाद भी खुश नहीं कप्तान शुभमन गिल

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में मिली जीत के बाद गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान ज्यादा खुश नजर नहीं आए। मैच के बाद शुभमन गिल ने दिए अपने बयान में कहा कि मैं इस मुकाबले को थोड़ा पहले खत्म करना चाहता था, लेकिन ये दो अंक हासिल करना अच्छा रहा। इस मैच में पंजाब की टीम 142 रन बनाकर सिमट गई थी तो वहीं गुजरात ने टारगेट को 19.1 ओवरों में हासिल किया था।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीसरे टी20 मैच में दी 7 विकेट से मात

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 21 अप्रैल को रावलपिंडी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में मेजबान पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रनों का स्कोर बनाया था, जिसमें शादाब खान के बल्ले से 20 गेंदों में 41 रनों की पारी देखने को मिली थी। वहीं कीवी टीम ने इस टारगेट को 18.2 ओवरों में सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की तरफ से मार्क चैपमेन के बल्ले से 87 रनों की शानदार नाबाद पारी देखने को मिली। इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश से रद्द हो गया था, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी।

17 साल के डी गुकेश ने कैंडिडेट्स चेस टूर्नामेंट में हासिल की जीत

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स चेस टूर्नामेंट में जीत हासिल करने के साथ एक नया इतिहास रच दिया है। भारत के लिए विश्वनाथन आनंद के बाद डी गुकेश इस टूर्नामेंट को जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। अब डी गुकेश का वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में चीन के खिलाड़ी डिंग लिरेन से इस साल के अंत में भिड़ंत होगी। कैंडिडेट्स चेस टूर्नामेंट का आयोजन मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन को चुनौती पेश करने वाले खिलाड़ी को चुनने के लिए किया जाता है।

पिंक सिटी में आज राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा मुकाबला

आईपीएल के 17वें सीजन के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान टीम का अब तक इस सीजन काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 7 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम 7 में से सिर्फ 3 में ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है और प्वाइंट्स टेबल में टीम 7वें स्थान पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement