Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मुंबई ने लगाई हार की हैट्रिक, प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर राजस्थान, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल 2024 में अभी तक 14 मैचों का खेल पुरा हो चुका है। लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक जीत का खाता नहीं खोल सकी है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 02, 2024 9:58 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन जारी है। मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीत की हैट्रिक गया दी है। वह लगातार तीन जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

मुंबई ने लगाई हार की हैट्रिक

मुंबई इंडियंस को सीजन की तीसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी। उन्होंने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए। इसके बाद राजस्थान की टीम ने इस लक्ष्य को 15.3 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया जिसमें रियान पराग का बल्ले से एक बार फिर से कमाल देखने को मिला जिन्होंने 39 गेंदों में 54 रनों की नाबाद पारी खेली।

Points Table में टॉप पर राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में अभी तक 3 मैच खेले हैं और सभी मैचों में जीत हासिल की है। इस शानदार प्रदर्शन के साथ राजस्थान की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर भी पहुंच गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले पायदान ये दूसरे पायदान पर खिसक गई है। दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स को भी नुकसान हुआ है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अब तीसरे नंबर पर आ गई है। 

रोमांचक हुई Orange Cap की रेस 

रियान पराग ने मुंबई इंडियंस के लिए खिलाफ बेहतरीन पारी खेली है। उन्होंने 54 रन बनाए हैं और राजस्थान रॉयल्स को अपने दम पर जीत दिलाई है। रियाग पराग आईपीएल 2024 में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके साथ विराट कोहली हैं। लेकिन रियान पराग औसत के मामले में कोहली से आगे हैं, ऐसे में ऑरेंज कैप अब उनके पास आ गई है। रियान और कोहली दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 में 181-181 रन बनाए हैं। लेकिन रियान का औसत 181 है। वहीं कोहली का औसत 90.85 है। 

आईपीएल में ऐसा करना वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस 

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल में एक बड़ा कीर्तिमान बना दिया है। मुंबई इंडियंस से पहले आईपीएल में ये रिकॉर्ड कोई भी टीम नहीं बना पाई है। मुंबई की टीम आईपीएल में 250वां मैच खेलने वाली इकलौती टीम बन गई है। दूसरे नंबर पर आरसीबी की टीम है। आरसीबी ने आईपीएल में 244 मैच खेले हैं। दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नंबर पर है। टीम ने 241 मैच खेले हैं। 

आईपीएल में आज एलएसजी से भिड़ेगी बेंगलुरु की टीम

आईपीएल 2024 का 15वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। आरसीबी की टीम फिर से एक बार अपने होम ग्राउंड पर उतरेगी। आरसीबी ने अभी तक 3 मैचों में से 1 मैच में जीत हासिल की है। वहीं, लखनऊ ने 2 में से 1 मैच जीता है। 

IPL 2024 के बीच BCCI सभी टीमों के मालिकों के साथ करेगा मीटिंग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 के बीच आईपीएल के सभी मालिकों को एक बैठक के लिए बुलाया है। इस बैठक में 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। आईपीएल में हर 2 साल के बाद मेगा ऑक्शन होता है। ये बैठक 16 अप्रैल को अहमदाबाद में होगी। हालांकि यह अनुमान लगाया गया है कि मालिकों के साथ उनके सीईओ और ऑपरेशनल टीम भी बैठक में आ सकती हैं।

IPL के इस मैच का बदल सकता है शेड्यूल

आईपीएल 2024 में 17 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डेंस में कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जाना है। लेकिन इस मैच के होने पर अब सस्पेंस है। दरअसल 17 अप्रैल को रामनवमी का पर्व है। ये पर्व पूरे देश में उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जाता है। ऐसे में बीसीसीआई इस मैच को कहीं और ट्रांसफर करने या फिर किसी और दिन खेले जाने पर विचार कर रहा है। 

2011 वर्ल्ड कप के फाइनल को पूरे हुए 13 साल 

टीम इंडिया ने साल 2011 में 2 अप्रैल के दिन ही वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 28 साल के सूखे को खत्म करते हुए दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इससे पहले टीम इंडिया साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप खिताब जीतने में कामयाब रही थी। भारतीय क्रिकेट टीम को भले ही 2011 का वर्ल्ड कप जीते हुए 13 साल का समय बीत गया हो लेकिन 2 अप्रैल की तारीख आती है तो फैंस के दिलों में इस शानदार जीत की यादें फिर से ताजा हो जाती है। 

नेशनल खो-खो चैंपियनशिप में महाराष्ट्र का दबदबा

56वीं नेशनल खो-खो चैंपियनशिप महिला और पुरुष दोनों वर्ग ग्रुप में महाराष्ट्र ने चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीती। नेशनल खो-खो चैंपियनशिप की शुरुआत 27 मार्च को हुई थी। इस चैंपियनशिप में देश भर के 37 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों से 1300 से अधिक पुरुष और महिला खिलाड़ियों की 73 टीमों ने हिस्सा लिया।

मीराबाई चानू ने पेरिस ओलंपिक में जगह सुनिश्चित की

तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने सोमवार को आईडब्ल्यूएफ विश्व कप में महिलाओं के 49 किग्रा भार वर्ग के ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर रहकर पेरिस ओलंपिक में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर ली। चोटिल होने के कारण छह महीने बाद वापसी करने वाली मीराबाई ने कुल 184 किग्रा (81 किग्रा और 103 किग्रा) भार उठाया। यह पेरिस ओलंपिक के लिए अंतिम और अनिवार्य क्वालीफायर टूर्नामेंट है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement