Monday, April 29, 2024
Advertisement

बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया, टाइम आउट होकर मैथ्यूज ने कही ये बात; देखें खेल की 10 खबरें

बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। इस मैच में बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने कमाल का प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही बांग्लादेश की टीम मैच जीतने में सफल रही।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 07, 2023 12:14 IST
BAN vs SL- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV BAN vs SL

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश ने ने श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 279 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका के लिए चरिथ असलंका ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए इस मैच में शाकिब अल हसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में 82 रनों की पारी खेली। आज वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा। 

बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया 

बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 279 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका के लिए चरिथ असलंका ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने 90 रन और शाकिब अल हसन ने 82 रन की पारी खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही बांग्लादेश की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

टूट गया सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड 

श्रीलंका की ओर से वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का कीर्तिमान सनथ जयसूर्या के नाम था। जो अब टूट गया है। सनथ जयसूर्या ने साल 2007 में 14 सिक्स लगाए थे और यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने 11 पारियां खेली थी। लेकिन अब मौजूदा विश्व कप में कुसल मेंडिस ने आठ पारियों में ही 15 सिक्स लगा दिए हैं।

एंजेलो मैथ्यूज हुए 'टाइम आउट'

एंजेलो मैथ्यूज जैसे ही क्रीज पर पहुंचे और हेलमेट लगाने लगे तो उसका स्ट्रैप टूट गया। उन्होंने ड्रेसिंग रूम से दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया लेकिन इसमें दो मिनट से अधिक का समय लग गया। इस बीच शाकिब ने मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया। इसके साथ मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। 

गंभीर बीमारी से जूझ रहे स्टीव स्मिथ 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। जिसका नाम वर्टिगो बताया जा रहा है। वह पिछले कुछ सालों से इस गंभीर बीमारी की चपेट में हैं। स्टीव स्मिथ ने कहा कि मैं पिछले कुछ दिनों से चक्कर की समस्या से जूझ रहा हूं। उम्मीद है कि मैं अफगानिस्तान के खिलाफ खेल सकूंगा। मैं खेल का इंतजार कर रहा हूं लेकिन इस समय मैं अस्वस्थ हूं।

ODI वर्ल्ड कप में इस मैदान पर लगे सबसे ज्यादा शतक 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज चरिथ असलंका के बल्ले से एक शानदार शतक देखने को मिला। उन्होंने 108 रन बनाए। ये अरुण जेटली स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का 7वां शतक है। वहीं,  ओवर ऑल आंकड़ों की बात की जाए तो ये वर्ल्ड कप इतिहास में अरुण जेटली स्टेडियम में 9वां शतक है। जो बाकी सभी मैदानों से सबसे ज्यादा है। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में अरुण जेटली स्टेडियम में ही सबसे ज्यादा शतक लगे हैं। इसके बाद 8-8 शतकों के साथ ओल्ड ट्रैफर्ड और मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम मौजूद है। 

वर्ल्ड कप 2023 में लगे सबसे ज्यादा छक्के 

वनडे वर्ल्ड कप  2015 में सभी टीमें ने मिलाकर 463 सिक्स लगाए गए थे। अब इस विश्व कप में यानी 2023 में सभी टीमों ने मिलाकर  कुल 464 सिक्स लगा दिए हैं। इससे साल 2015 का रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया है। जब​कि अभी तक लीग मैच बाकी हैं। वहीं अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 वह सीजन बन गया है जब किसी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगे हों। 

पंजाब ने जीती सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

पंजाब ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में बड़ौदा को 20 रनों से हरा दिया। इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में बड़ौदा की टीम सिर्फ 203 रन ही बना सकी। पंजाब के लिए अमोलप्रीत ने तूफानी पारी खेली और 113 रन बनाए। उनकी वजह से ही पंजाब की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

मैच के बाद खिलाड़ियों ने नहीं मिलाए हाथ 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की अपील पर अंपायर ने श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को आउट दे दिया। मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं।  इस मैच के बाद दोनों टीम के खिलाड़ियों ने आपस में हाथ नहीं मिलाए, जो हर मैच के बाद देखने को मिलता है। मैच खत्म होते ही दोनों टीम के खिलाड़ी अपने-अपने डगआउट की ओर लौट गए। वहीं, मैच के दौरान भी कई बार खिलाड़ी आपस में भिड़ते नजर आए। 

मैथ्यूज ने दिया ये बयान 

टाइम आउट होकर पवेलियन लौटने के बाद एंजेलो मैथ्यूज खुश नजर नहीं आए। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं आज से पहले शाकिब अल हसन और बांग्लादेश का काफी सम्मान करता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। मैं कोई समय बर्बाद नहीं कर रहा था। सभी देख सकते हैं कि मैं क्रीज पर था लेकिन मेरे हेलमेट का स्ट्रैप टूट गया। यह सीधा सामान के खराब होने का मामला है। शाकिब और बांग्लादेश की हरकत बेहद शर्मनाक है। 

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा मैच 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अंक तालिका में तीसरे और अफगानिस्तान की टीम छठे नंबर पर मौजूद है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement