Thursday, February 22, 2024
Advertisement

BAN vs SL मैच में उड़ी खेल भावना की धज्जियां, मैथ्यूज ने मैच में ही लिया अपना बदला, आपने देखा क्या?

Bangladesh vs Sri Lanka: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में जमकर ड्रामा देखने को मिला। इस मैच में दोनों ही टीम के खिलाड़ी खेल भावना की धज्जियां उड़ाते नजर आए।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 06, 2023 23:07 IST
ban vs sl- India TV Hindi
Image Source : PTI बांग्लादेश बनाम श्रीलंका

Angelo Mathews vs Shakib Al Hasan: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मुकाबला काफी हाई वोल्टेज ड्रामा से भरा रहा। इस मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने थी। मुकाबले के दौरान काफी गर्मा-गर्मी देखने को मिली देखने को मिली। एंजलो मैथ्यूज को टाइम आउट दिए जाने से शुरू हुआ विवाद मैच खत्म होने तक जारी रहा। मैच के अंत में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने खेल भावना की धज्जियां उड़ाकर रख दीं। 

मैच में उड़ी खेल भावना की धज्जियां

इस मैच में बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी। श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 279 रनों पर ढेर हो गई। बांग्लादेश को जीत के लिए 280 रन का लक्ष्य मिला था जिसे बांग्लादेश ने 53 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। ये बांग्लादेश की श्रीलंका पर पहली वर्ल्ड कप जीत है। लेकिन इस मैच के बाद दोनों टीम के खिलाड़ियों ने आपस में हाथ नहीं मिलाए, जो हर मैच के बाद देखने को मिलता है। मैच खत्म होते ही दोनों टीम के खिलाड़ी अपने-अपने डगआउट की ओर लौट गए। वहीं, मैच के दौरान भी कई बार खिलाड़ी आपस में भिड़ते नजर आए। हालांकि थोड़ी देर बाद शाकिब अल हसन श्रीलंका के कोचिंग स्टाफ से हाथ मिलाते जरूर नजर आए। 

मैथ्यूज ने शाकिब से लिया बदला

146 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका था जब कोई खिलाड़ी टाइम्ड आउट हुआ। बांग्लादेशी टीम के कप्तान शाकिब अल हसन द्वारा अपील करने के बाद ही अंपायर ने एंजलो मैथ्यूज को आउट दिया था। मैथ्यूज ने इसका बदला शाकिब को आउट करके लिया। शाकिब को मैथ्यूज ने 82 रन के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद मैथ्यूज ने शाकिब अल हसन को टाइम देखने का इशारा। जिसे देखकर यूजर्स ने सोशल मीडिया पर यह कहना शुरू कर दिया कि मैथ्यूज ने अपना बदला पूरा कर लिया।  

एंजलो मैथ्यूज को इसलिए दिया गया आउट

दरअसल, श्रीलंकाई पारी के 25 वें ओवर में सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद एंजलो मैथ्यूज मैदान पर आए थे। जब मैथ्यूज बल्लेबाजी के लिए आ रहे थे तो उनका हेलमेट टूटा हुआ था। उसे बदलने के लिए मैथ्यूज को 2 मिनट से ज्यादा का समय लग गया। इसके बाद शाकिब और बांग्लादेश ने टाइम-आउट की अपील की और अंपायरों को आउट देना पड़ा। दरअसल, किसी बल्लेबाज के आउट होने के बाद अगले बल्लेबाज को 3 मिनट के अंदर क्रीज पर आना होता है, वहीं इस साल वर्ल्ड कप में ये समय 2 मिनट का ही है। लेकिन एंजेलो मैथ्यूज ने 2 मिनट से ज्यादा का समय लिया था।

ये भी पढ़ें

Syed Mushtaq Ali Trophy को मिला नया चैंपियन, इतिहास में पहली बार जीता पंजाब

बड़ी मुसीबत में फंसा ये खिलाड़ी! ICC ले सकता है एक्शन, LIVE मैच में किया कुछ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement