Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान ने दी दिल्ली कैपिटल्स को मात, ऋषभ पंत ने खेला अपना 100वां IPL मैच; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: दिल्ली कैपिटल्स टीम को आईपीएल के 17वें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। वहीं ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 29, 2024 10:26 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। जयपुर के मैदान पर हुए इस मैच में संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन दूसरे मैच को भी अपने नाम करने में कामयाब हुई। दिल्ली कैपिटल्स को 186 रनों का टारगेट मिला था, जिसके बाद वह 20 ओवरों में सिर्फ 173 रन ही बना सके। दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने 28 मार्च को आईपीएल में अपना 100वां मैच खेला हालांकि वह इस मुकाबले में बल्ले से कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं आईपीएल में आज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

राजस्थान ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में 12 रनों की करीबी जीत हासिल की। इस मैच में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 186 रन बनाए थे, जिसमें रियान पराग की नाबाद 84 रनों की पारी ने अहम भूमिका निभाते हुए टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया था। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम को डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन बीच के ओवरों में तेजी से रन नहीं बनने की वजह से उन्हें आखिर में हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ऋषभ पंत ने खेला 100वां आईपीएल मैच

ऋषभ पंत जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरे तो ये उनके आईपीएल करियर का 100वां मैच था। ऋषभ पंत ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2016 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही की थी। वह तब से ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेल रहे हैं। ऐसे में वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना 100वां मैच भी खेल रहे हैं। इस मैच के साथ वह दिल्ली की टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के लिए 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बने हैं।

राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बने केशव महाराज

साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी केशव महाराज जो आईपीएल के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ अब तक दिखाई दे रहे थे, वह अब राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बन गए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने प्रसिद्ध कृष्णा के रिप्लेसमेंट के तौर पर केशव महाराज को अपनी स्क्वॉड का हिस्सा बनाया है। केशव महाराज ने पिछले साल भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान 10 मैचों में 5 से कम की इकॉनमी से 15 विकेट लिए थे।

केकेआर ने अफगानिस्तान के खिलाड़ी को अपनी स्क्वाड में किया शामिल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुजीब उर रहमान की जगह 16 साल के अल्लाह मोहम्मद गजनफर को अपनी टीम में शामिल किया है। अल्लाह मोहम्मद गजनफर भी अफगानिस्तान से ही आते हैं। अल्लाह गजनफर ने 2 वनडे मैचों में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। इस युवा खिलाड़ी ने 3 टी20 और 6 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं और उनके नाम क्रमशः 5 और 4 विकेट हैं। वह अपने बेस प्राइस 20 लाख रुपये में केकेआर में शामिल हुए हैं।

सूर्यकुमार यादव आईपीएल के कुछ और मैचों से भी रह सकते हैं बाहर

वर्ल्ड नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं और आईपीएल के मौजूदा सीजन के कुछ और मैचों में नहीं खेल पाएंगे। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) उनके प्रोसेस पर नजर रखे हुए है। मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा सूर्यकुमार यादव का अभी और कुछ मैचों से बाहर रहना मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि टीम को अपने शुरुआती दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने हनुमा विहारी को भेजा नोटिस

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी हनुमा विहारी ने कुछ समय पहले आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन की टॉप काउंसिल की बैठक के बाद जारी किए गए नोटिस का विहारी ने जवाब नहीं दिया है। हनुमा विहारी ने विवादित ढंग से उन्हें कप्तानी से हटाए जाने का आरोप लगाने के बाद प्रदेश के लिए दोबारा नहीं खेलने की बात कही थी।

मार्कस स्टोइनिस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2024-25 के लिए अपने नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को जारी कर दिया है, जिसमें खिलाड़ियों को बाहर किया गया है उसमें डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज मार्कस हैरिस स्पिनर एश्टन एगर और तेज गेंदबाज माइकल नेसर का नाम शामिल है। इसके अलावा उन्होंने सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में कुल 23 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसमें 4 नए प्लेयर्स भी हैं।

ऋषभ पंत ने बताया कहां हुई राजस्थान के खिलाफ मैच में गलती

ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद कहा कि ये बात सही है कि मैं इस हार के बाद निराश जरूर हूं, लेकिन सबसे अच्छी बात ये है कि अब हम जो एक चीज कर सकते हैं वह ये कि इस हार से हमें काफी कुछ सीखने का मौका मिला है। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान हमारे गेंदबाजों ने 15 से 16 ओवरों तक दबाव बनाकर रखा हुआ था, लेकिन अंतिम 4 ओवरों में हमने इसे पूरी तरह से गंवा दिया। ऐसा कई बार होता है कि शुरु में जब आप धीमी बल्लेबाजी करते हैं तो डेथ ओवर्स आप तेजी के साथ रन बनाने की कोशिश करते हैं, वही इस मैच में भी हुआ।

आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने खोया आपा

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत बल्लेबाजी करते हुए एक काफी बेहतर दिख रहे थे, लेकिन युजवेंद्र चहल की बाहर जाती गेंद पर कट शॉट खेलने के प्रयास में वह अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद पंत ड्रेसिंग रूम की तरफ जाते समय काफी गुस्से में दिखाई दिए, जिसमें वह अपना बल्ला दीवार पर मारते हुए दिखे। पंत इस मैच में 26 गेंदों में 28 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए थे।

आरसीबी के सामने आज होगी केकेआर की चुनौती

आईपीएल के 17वें सीजन के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। आरसीबी की टीम ने अब तक इस सीजन 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, वहीं केकेआर ने अभी सिर्फ एक ही मैच इस सीजन खेला है, जिसमें उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को मात दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement