Thursday, May 09, 2024
Advertisement

संन्यास के बाद फिर मैदान पर वापसी करेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, भारत को जिता चुका है वर्ल्ड कप

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा पहला मैच एशिया लायंस से10 मार्च को खेलेगी। इंडिया महाराजा की टीम से दो भारतीय क्रिकेटर जुड़े हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 05, 2023 12:13 IST
Indian Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian ODI Team

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। फिर इसके बाद आईपीएल ऑक्शन में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। तब उन्होंने साल 2022 में सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। अब वह  लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) मास्टर्स में इंडिया महाराजा की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। रैना विस्फोटक बैटिंग में माहिर बल्लेबाज हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

सुरेश रैना ने दिया ये बयान 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स के साथ अपने जुड़ाव पर सुरेश रैना ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि मैं एलएलसी मास्टर्स का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। फॉर्मेट ऐसा है कि हम फिर से भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा खुशी की बात है। हम इस बार ट्रॉफी घर लाने पर फोकस करेंगे। एलएलसी मास्टर्स, जिसमें तीन टीमें हैं - इंडिया महाराजा, एशिया लायंस, और वर्ल्ड जायंट्स।

10 मार्च को होगा पहला मैच 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि हमने इस सीजन के लिए पचास खिलाड़ियों के पूल में लगभग 20 नए सीनियर खिलाड़ियों को शामिल किया है। हम लीजेंड्स लीग क्रिकेट में सुरेश रैना और हरभजन सिंह का स्वागत करते हैं। हमें उम्मीद है कि इंडिया महाराजा के लिए इन दिग्गजों की ओर से कुछ शानदार पारी देखने को मिलेगी। लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स का पहला मैच इंडिया महाराजा और एशिया लायंस के बीच 10 मार्च को खेला जाएगा।

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर 

सुरेश रैना भारत की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने टेस्ट डेब्यू पर भी शतक लगाया था। वनडे वर्ल्ड कप 2011 में उन्होंने कई अहम पारियां खेली, जिनकी वजह से भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही। वह चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 18 टेस्ट में 768 रन, 226 वनडे में 5615 रन और 78 टी20 मैचों में 1605 रन बनाए हैं।  

यह भी पढ़े: 

चौथे टेस्ट में भारत को जीत दिलाएंगे ये 2 प्लेयर्स, अहमदाबाद के आंकड़े देख थर-थर कांप रही ऑस्ट्रेलिया!

भारत के लिए बजी खतरे की घंटी, चौथे टेस्ट में ये प्लेयर करेगा ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement