Monday, May 13, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : फाइनल में पहुंचकर चहक उठे बाबर आजम, केन विलियमसन का छलका दर्द

PAK vs NZ : पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर 13 साल बाद टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 09, 2022 17:36 IST
Babar Azam And Rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam And Rizwan

PAK vs NZ T20 World Cup 2022 :  पाकिस्तान ने एक बार फिर से टी20 विश्व कप के फाइनल में एंट्री कर ली है। पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। अब दूसरा सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा, इसमें जो भी टीम जीतेगी, वो फाइनल में जाएगी और फिर पाकिस्तान के खिलाफ खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान के फाइनल में एंट्री के बार उनके कप्तान बाबर आजम का चेहरा जगमगा उठा और उन्होंने खुशी व्यक्त की। वहीं हारने वाली टीम के कप्तान केन विलियमसन की बातों से साफ झलक रहा था कि वे हार से काफी दुखी हैं। 

Babar Azam

Image Source : AP
Babar Azam

जीत के बाद क्या बोले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि पाकिस्तानी टीम ने पिछले चार मैचों में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान के समर्थक भारी संख्या में यहां भी मैच देखने के लिए आए हैं, इसलिए हमें घर जैसे माहौल का अनुभव ऑस्ट्रेलिया में भी हुआ। अपनी रणनीति के बारे में बात करते हुए कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हमने मैंने और रिजवान ने पहले छह ओवर में अटैक करने की रणनीति बनाई थी। साथ ही मोहम्मद हारिस भी काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि हम फिलहाल जीत का जश्न मनाएंगे और इंतजार करेंगे कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच में कौन सी टीम जीतकर फाइनल में आती है। उसके बाद फाइनल मैच की रणनीति तैयार की जाएगी। इसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम ने कप्तान के साथ पूरे ग्राउंड का चक्कर लगाया और दर्शकों का अभिवादन भी स्वीकार किया। 

Kane Williamson

Image Source : AP
Kane Williamson

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन काफी निराश नजर आए 
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की बात की जाए तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने गेंद के साथ हम पर अच्छा दबाव डाला। विलियमसन ने कहा कि हमें लग रहा था कि हमने एक अच्छा स्कोर कर लिया है, लेकिन पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की और मैच हमसे दूर ले गए। उन्होंने कहा कि टीम ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन सेमीफाइनल में इस तरह से हारना हमेशा निराशाजनक होता है। लेकिन टी20 क्रिकेट ऐसा ही है। मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी काफी खुश नजर आ रहे थे। उन्होंने कहा कि ये अच्छी बात है कि सेमीफाइनल में उनके बल्ले से 50 रन से ज्यादा की पारी आई। शुरुआत में पिच कुछ चुनौतीपूर्ण नजर आ रही थी, लेकिन मैं और बाबर लगातार अपना काम करते रहे। जब हम मैदान पर उतरे तो हमने आक्रमण करने के बारे में ही सोचा था। हम दोनों में से किसी एक को लंबा खेलना था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement