Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IND vs BAN T20 World CUP 2022: विराट-राहुल का डबल डोज, अर्शदीप-पांड्या का डबल अटैक, रोमांचक मैच में जीता भारत

IND vs BAN T20 World CUP 2022: भारत ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह को काफी हद तक पक्का कर लिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 03, 2022 6:48 IST
भारत ने बांग्लादेश को...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत ने बांग्लादेश को हराया

IND vs BAN T20 World CUP 2022: भारत और बांग्लादेश के बीच हुए सुपर 12 स्टेज के मुकाबले में वह सबकुछ देखने को मिला जो टीम चाहती थी। इस मैच में एक एक रन को तरस रहे केएल राहुल ने फिफ्टी लगाई, विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का नया रिकॉर्ड बनाया और आखिर में एक अहम जीत दर्ज की। हालांकि ये जीत लिटन दास की आक्रामक पारी को बारिश से मिली ठंडक के बाद हासिल हुई पर हुआ वही जो रोहित शर्मा एंड कंपनी चाहती थी

लिटन दास ने दिए मुश्किल पल

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 185 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। उन्होंने महज 21 गेंदों में फिफ्टी लगा दी। दास की इस पारी ने टीम इंडिया को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया जब एडिलेड के स्टेडियम में बारिश ने दस्तक दी।

बारिश से बदला मैच का मिजाज

जब बारिश के कारण खेल रुका तब बांग्लादेश का स्कोर 7 ओवर में 66 रन था। बारिश के कारण लगभग 45 मिनट तक खेल रुका रहा। दोबार खेल शुरु होने के बाद DLS नियम के मुताबिक बांग्लादेश को नया टारगेट दिया गया। अभ शाकिब अल हसन की टीम को जीत के लिए 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य दिया गया। यानी उसे अलग 9 ओवर में 85 रन की दरकार थी।

लिटन दास के आउट होते ही बिखरी टीम

लिटन दास 27 गेंदों पर 60 रन बनाने के बाद केएल राहुल के डायरेक्ट हिट पर रन आउट हो गए। उनके पवेलियन लौटने के बाद बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर रुकने का हौंसला नहीं जुटा सका। कप्तान शाकिब अल हसन से लेकर नजमुल होसैन शंटो और यासिर अली तक, कोई भी बल्लेबाज बारिश के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना करने की हिम्मत नहीं जुटा सका। हालांकि आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए तस्कीन अहमद ने 15वें ओवर में बैक टू बैक सिक्स और फोर लगाकर रोमांच बढ़ाने की कोशिश जरूर की पर वह जीत से 5 रन दूर रह गए।

अर्शदीप-हार्दिक ने किया डबल अटैक

इस मैच में अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट चटकाए। खास बात ये कि इन दोनों ने य सफलता अपने एक ही ओवर में हासिल की। अर्शदीप ने 12वें ओवर में शाकिब और अफीफ होसैन को पवेलियन भेजा तो हार्दिक ने 13वें ओवर में मोसद्दक और यासिर अली को चलता किया।

भारत को मिली तीसरी जीत

टीम इंडिया को सुपर 12 स्टेज में मिली ये तीसरी जीत है। भारत ने इस मैच में बांग्लादेश को 5 रन से हराया। इस जीत के दम पर भारतीय टीम ग्रुप 1 में 6 अंकों के साथ टेबल टॉपर बन गई है और उसका सेमीफाइनल में पहुंचना काफी हद तक पक्का हो चुका है।    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement