Sunday, May 12, 2024
Advertisement

कौन जीतेगा T20 World Cup का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब? बटलर ने इस भारतीय खिलाड़ी का नाम

T20 World Cup 2022 में किसे मिलेगा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 12, 2022 20:40 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : AP जोस बटलर

T20 World Cup 2022 Player of the Tournament: टी20 विश्व कप 2022 अब समापन की ओर है। अब 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा, इसके साथ ही दुनिया को टी20 का नया चैंपियन मिल जाएगा। आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए 9 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल हैं। इसी बीच इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने इस बात पर भविष्यवाणी की है कि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब कौन जीतेगा।

बटलर ने कही ये बात

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को उनकी नजर में टी20 विश्व कप का ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ बताया। सूर्य ने 189 . 68 की स्ट्राइक रेट से टूर्नामेंट में 239 रन बनाए और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर है। आईसीसी ने 9 खिलाड़ियों को चुना है जिनमें से किसी एक को यह पुरस्कार दिया जाएगा। इसमें इंग्लैंड के तीन, भारत और पाकिस्तान के दो-दो और श्रीलंका तथा जिम्बाब्वे का एक-एक खिलाड़ी है ।

बटलर ने किया सूर्या का समर्थन

बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल से पहले कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने बेखौफ खेल दिखाया। इतने सितारों से भरी टीम का उसका ऐसा प्रदर्शन शानदार रहा ।’’ इस सूची में विराट कोहली का भी नाम है जिन्होंने 6 मैचों में 136.40 की स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 296 रन बनाए। बटलर ने अपनी टीम के सैम कुरेन और एलेक्स हेल्स को भी पुरस्कार का प्रबल दावेदार बताया।

बाबर ने कहा शादाब जीतेगा खिताब

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि शादाब खान को पुरस्कार मिलना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसकी गेंदबाजी शानदार रही और बल्लेबाजी में भी सुधार आया है। उसने तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और उसकी फील्डिंग भी गजब की थी।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement