Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप जिताने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर, ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज के खिलाफ ODI स्क्वॉड में किया बदलाव

Australia vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी 2 मुकाबलों और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बदलाव किया है, जिसमें ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड को स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है। वहीं दूसरे वनडे के लिए टीम में जोश हेजलवुड की वापसी हुई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 03, 2024 16:22 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की। वहीं उन्होंने अब सीरीज के आखिरी 2 वनडे मैचों और इसके बाद होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम में बदलाव किया है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में बल्ले से कोई खास प्रदर्शन नहीं करने वाले ओपनर ट्रेविस हेड को अब विंडीज के खिलाफ इस सीरीज के बाकी सभी मुकाबलों से आराम दिए जाने का फैसला लिया गया है। हेड के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये बदलाव किया है।

हेड के रिप्लेसमेंट का नहीं हुआ ऐलान, हेजलवुड की दूसरे वनडे मैच के लिए हुई वापसी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी 2 वनडे मैचों के लिए टीम में किए गए बदलाव की जानकारी एक प्रेस रिलीज के जरिए दी। इसमें उन्होंने न्यूजीलैंड के दौरे पर जानें से पहले हेड को आराम देने का फैसला किया है। बता दें कि वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले हेड का बल्ला उसके बाद से थोड़ा खामोश दिखाई दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच की दोनों पारियों में वह गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए थे। वहीं आखिरी 2 मैचों में जेक फ्रेजर-मैकगर्क को डेब्यू का मौका मिल सकता है। इसके अलावा टीम में एक और बदलाव किया गया है जिसमें पहले वनडे में शानदार गेंदबाजी करने वाले जेवियर बार्टलेट को दूसरे वनडे से आराम दिया गया है और उनकी जगह पर जोश हेजलवुड की टीम में वापसी हुई है। इसके बाद तीसरे वनडे में फिर से बार्टलेट टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

यहां पर देखिए आखिरी 2 वनडे मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

स्टीव स्मिथ (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, जेक फ्रेजर-मैकगर्क शॉन एबॉट, जेवियर बार्टलेट (तीसरे वनडे के लिए), कैमरून ग्रीन, एरोन हार्डी, जोश हेजलवुड (केवल दूसरा वनडे), जोश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन (केवल तीसरा वनडे), मार्नस लाबुशेन, लांस मॉरिस, विल सदरलैंड, एडम जम्पा।

यहां पर देखिए टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

मिचेल मार्श (कप्तान), शॉन एबॉट, टिम डेविड, एडम जम्पा, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिश, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने ब्रायन लारा के इस महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी, टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार हुआ ऐसा

न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका सीरीज जीतने वाली टीम को मिलेगी ये खास ट्रॉफी, एक बड़े हादसे से है इसका नाता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement