Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर में कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड, अब टेस्ट में भी चलेगा रन मशीन का जादू!

नागपुर में विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है। इस मैदान पर उनका सर्वाधिक स्कोर 213 का है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 08, 2023 9:39 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

Virat Kohli Nagpur Test Record: नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 9 फरवरी गुरुवार से आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला होगा। भारतीय टीम की नजरें होंगी लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का खिताब कब्जाने के ऊपर। वहीं कंगारू टीम लगातार पिछली तीन हार का बदला पूरा करने उतरेगी। विराट कोहली के ऊपर हर किसी की नजरें होंगी। हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में जोरदार वापसी करते हुए जलवा बिखेरा था। वनडे क्रिकेट में उन्होंने बांग्लादेश के बाद श्रीलंका के खिलाफ दो शतक लगाकर धूम मचाई थी। अब दुनिया को इंतजार है टेस्ट क्रिकेट में उनके जादू को देखने का।

रन मशीन का जादू वनडे और टी20 में तो दिख गया है लेकिन अब टेस्ट में इंतजार है वो क्या करते हैं? विराट कोहली ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में सिर्फ 45 रन बनाए थे। अब देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह व्हाइट जर्सी में कमाल कर पाते हैं या नहीं। खास बात यह है कि कंगारू टीम के खिलाफ विराट का शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 20 टेस्ट मैचों में 1682 रन बनाए हैं जिसमें 7 शतक शामिल हैं। आगामी सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा। इस मैदान पर भी विराट का रिकॉर्ड शानदार है। 

विराट कोहली

Image Source : BCCI
विराट कोहली

किंग कोहली हैं नागपुर के राजा!

विराट कोहली ने नागपुर में 3 टेस्ट मैच खेले हैं और उनका रिकॉर्ड शानदार है। इस मैदान पर वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। चार पारियों में उन्होंने यहां 354 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं। विराट ने इस मैदान पर एक डबल सेंचुरी लगाई है और उनका बेस्ट स्कोर 213 का है जो उन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। इस मैदान पर विराट कोहली ने 88.50 की औसत से रन बनाए हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि विराट नवंबर 2019 के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक के सूखे को खत्म कर पाते हैं या नहीं। 

टीम इंडिया का स्क्वॉड (पहले दो टेस्ट)

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (पहले टेस्ट से बाहर होने की खबरें), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: नागपुर पिच की पहली तस्वीर आई सामने, स्टीव स्मिथ को सताने लगा यह डर

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, नागपुर टेस्ट से बाहर हो सकता है यह धाकड़ कंगारू खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement