Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने पाकिस्तान को हर बार धोया, इस बार भी ऐसे मिलेगी जीत की गारंटी

विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। खास करके वह टी20 वर्ल्ड कप में तो हमेशा पाकिस्तान की टीम पर हावी रहे हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 07, 2024 20:37 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV / GETTY विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच काफी बढ़ गया है। इस सीजन अब तक 11 मैचों के अंदर दो सुपर ओवर खेले जा चुके हैं और एक बड़ा उलटफेर भी देखने को मिल गया है। ऐसे में फैंस टी20 वर्ल्ड कप का पूरा आनंद उठा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा मुकाबला 09 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। जहां भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें होंगी। ऐसे में फैंस को रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं। भारत-पाकिस्तान मैच में पाकिस्तानी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा विराट कोहली हैं।

कोहली की विराट गारंटी

विराट कोहली का बल्ला जब-जब पाकिस्तान के खिलाफ चलता है हमारे पड़ोसियों लिए मुश्किलें डबल हो जाती है। खास करके पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में तो ऐसा होता ही है। टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ जीत की गारंटी देते हैं, लेकिन उनके लिए उन्हें नॉट आउट रहने की जरूरत होगी। दरअसल जब-जब विराट पाकिस्तान के खिलाफ नॉटआउट रहे हैं, टीम इंडिया ने वह मैच जीता है। विराट पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक बार आउट हुए थे। वह मैच टीम इंडिया हार गई थी। यह मैच साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में खेला गया था। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पांच मुकाबले खेले हैं। जहां टीम इंडिया ने चार बार मैच जीता है और इन चारों मैचों में विराट कोहली नॉटआउट रहे थे। ऐसे में विराट अगर नॉटआउट रहते हैं तो टीम इंडिया के लिए वह जीत की गारंटी है।

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली

  • 78 रन नाबाद - टी20 वर्ल्ड कप 2012
  • 36 रन नाबाद - टी20 वर्ल्ड कप 2014
  • 55 रन नाबाद - टी20 वर्ल्ड कप 2016
  • 57 रन - टी20 वर्ल्ड कप 2021
  • 82 रन नाबाद - टी20 वर्ल्ड कप 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ऐतिहासिक पारी

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में एक ऐसी पारी खेली थी, जिसे आज तक कोई भी क्रिकेट फैन भूल नहीं सका है। 2022 में खेले गए उस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत के लिए 160 रनों का टारगेच दिया था। यह टारगेट कोई खास बड़ा नहीं था, लेकिन रनचेज के दौरान टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फेल हो गया। एक बार फिर से सारी जिम्मेदारी टीम इंडिया के किंग विराट कोहली के कंधों पर आ गई। तब विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर उस मैच को अपने नाम किया था। उस मैच में भी विराट कोहली नॉटआउट रहे थे।

यह भी पढ़ें

भारत-पाकिस्तान मैच में बदल जाएगी न्यूयॉर्क की पिच, आईसीसी ने जताई नाराजगी

IND vs PAK: मैच पर मंडराए संकट के बादल, मुकाबला रद होने की आशंका 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement