Thursday, May 02, 2024
Advertisement

वनडे और टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, धाकड़ खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

Australia vs West Indies: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची वेस्टइंडीज टीम तीनों फॉर्मेट में वहां पर सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 17 जनवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होगी। इसी बीच क्रिकेट वेस्टइंडीज ने वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का भी ऐलान कर दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 11, 2024 7:02 IST
वेस्टइंडीज क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज दोनों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में टीम के अहम खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर को जगह नहीं दी गई है। हेटमायर पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों और उसके बाद टी20 सीरीज के 2 मैचों में टीम का हिस्सा था। वहीं टेस्ट सीरीज में चयन के लिए अनुपलब्ध रहने वाले जेसन होल्डर और काइल मेयर्स को टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

हेटमायर का खराब फॉर्म बना उनका टीम से बाहर होने का कारण

वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी का जिम्मा जहां शाई होप संभालते हुए नजर आएंगे तो वहीं टीम में 2 नए खिलाड़ियों के तौर पर टॉप-ऑर्डर बल्लेबाज टैडी बिशप और विकेटकीपर बल्लेबाज टेविन इम्लाच जो टेस्ट टीम का हिस्सा हैं उन्हें जगह मिली है। इसके अलावा ऑलराउंडर खिलाड़ी जस्टिन ग्रेवेस और केवेम हॉज के अलावा लेग स्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर की टीम में वापसी हुई है। हेटमायर के टीम से बाहर होने का बड़ा कारण उनका खराब फॉर्म बना जिसमें वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों में 32, 0 और 12 रन ही बनाने में कामयाब हो सके थे वहीं इसके अलावा 2 टी20 मैचों में 1 और 2 रन ही बना सके थे।

यहां पर देखिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम

शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, अलिक अथानाजे, टैडी बिशप, केसी कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्डे, जस्टिन ग्रेवेस, केवेम हॉज, टेविन इम्लाच, गुडाकेश मोती, कजोर्न ओटली, रोमारियो शेफर्ड, ओसेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम

रोवमन पॉवेल (कप्तान), शाई होप, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओसेन थॉमस।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup से पहले वेस्टइंडीज टीम में वापसी करना चाहता है ये खूंखार खिलाड़ी, कही ये बात

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया की आखिरी परीक्षा, तैयारी के लिए बचे सिर्फ तीन मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement