Friday, May 03, 2024
Advertisement

T20 World Cup से पहले वेस्टइंडीज टीम में वापसी करना चाहता है ये खूंखार खिलाड़ी, कही ये बात

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस साल वेस्टइंडीज और यूएसए में किया जाना है। इस टूर्नामेंट से पहले वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 10, 2024 23:18 IST
Sherfane Rutherford- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sherfane Rutherford

T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल वेस्टइंडीज और यूएसए में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अभी से ही तैयारियों में जुट गई हैं। इसी बीच वेस्टइंडीज के एक धाकड़ खिलाड़ी ने नेशनल टीम में वापसी करने की अपनी चाह जताई है। यह खिलाड़ी काफी तेजी से बल्लेबाजी करने और लंबे हिट लगाने के लिए जाना जाता है। हम बात कर रहे हैं ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड के बारे में। शेरफेन रदरफोर्ड ने कहा है कि उनका लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने जाने की दिशा में काम करना है। टूर्नामेंट इस साल 1-29 जून तक खेला जाना है। वह पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए सफेद गेंद वाली टीम का भी हिस्सा थे।

क्या बोले रदरफोर्ड

रदरफोर्ड ने कहा कि मैं इसे अपने दिमाग में रखकर सोता हूं, यह हर दिन मेरे दिमाग में दोहराता रहता है। यह मेरी सबसे बड़ी प्रेरणाओं में से एक है। इस पर काम प्रगति पर है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के बारे में अच्छी बात यह है कि यह कुछ महीनों में खेला जा रहा है और मुझे आगे काफी क्रिकेट खेलनी है। मुझे आगे बहुत क्रिकेट खेलना है जिसमें आईएलटी20, पाकिस्तान सुपर लीग और इंडियन प्रीमियर लीग शामिल है। मुझे लगता है कि क्रिकेट खेलने से मुझे टीम में जगह बनाने और प्रदर्शन करने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना अच्छा है, यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा से करना चाहता था।

वाइपर वॉयस पॉडकास्ट पर रदरफोर्ड ने यह भी कहा कि मैं और अधिक खेलने और अपने करियर को आगे बढ़ाने और इंटरनेशनल क्रिकेट में भी लंबे समय तक खेलने के लिए उत्सुक हूं। आईएलटी20 2024 सीजन 19 जनवरी से शुरू हो रहा है और डेजर्ट वाइपर का पहला मैच 21 जनवरी को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अबू धाबी नाइट राइडर्स के खिलाफ है।

टीम में आने के लिए करनी होगी मेहनत

दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज इस साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक अच्छी टीम का चयन करना चाहेगी। ऐसे में हर खिलाड़ी को टीम में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत होगी। वेस्टइंडीज की टीम साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी। वहीं वनडे वर्ल्ड कप से भी वह बाहर हो गए थे। ऐसे में इस वर्ल्ड कप के लिए टीम पूरी जान लगाना चाहेगी। ताकि वे अपने होम क्राउड के सामने अच्छा प्रदर्शन कर सके। 

यह भी पढ़ें

IND vs SA Under 19: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-साउथ अफ्रीका अंडर 19 फाइनल मैच, बांटी गई ट्रॉफी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया की आखिरी परीक्षा, तैयारी के लिए बचे सिर्फ तीन मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement