Thursday, May 16, 2024
Advertisement

WI vs IND 1st Test: टीम इंडिया ने जीता डोमिनिका टेस्ट, वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हराया

WI vs IND 1st Test Day 3: भारतीय टीम ने डोमिनिका टेस्ट में तीसरे दिन ही वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: July 15, 2023 2:50 IST
WI vs IND 1st Test- India TV Hindi
Image Source : AP WI vs IND 1st Test

WI vs IND 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला गया। भारतीय टीम ने अपने गेंदबाजों के दम पर इस मुकाबले को तीसरे दिन ही खत्म कर दिया। दूसरे दिन भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा ने शतक जड़े और पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 229 रनों की पार्टनरशिप की थी। पहली पारी में कैरेबियाई टीम 150 पर सिमट गई थी, जवाब में तीसरे दिन भारत ने 421 रन पर 5 विकेट गंवाकर अपनी पारी को घोषित किया। इसी के साथ टीम इंडिया को कुल 271 रनों की लीड मिल गई। फिर वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 130 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

तीसरे दिन के पहले घंटे में सेट बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 171 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी नहीं टिक पाए और 3 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं विराट कोहली भी अपना शतक नहीं बना पाए और 76 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डेब्यूटेंट ईशान किशन 20 गेंद खेलकर सिर्फ 1 रन बना पाए और रवींद्र जडेजा (37) के साथ क्रीज पर नाबाद रहे। रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर कैरेबियाई टीम की कमर तोड़ दी और पूरे मैच में 12 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 34वीं बार टेस्ट मैच की एक पारी में पांच विकेट झटके।

WI vs IND 1st test: यहां क्लिक करें और देखें इस मैच का स्कोरकार्ड

वेस्टइंडीज का बल्लेबाजी क्रम इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा और दोनों पारियों में मिलाकर सिर्फ 280 रन बना पाई। भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने 171, रोहित शर्मा ने 103 और विराट कोहली ने 76 रनों की पारी खेली थी। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से दोनों पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 20 जुलाई से त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

WI vs IND: यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शतक, शुभमन गिल फ्लॉप; जानें दूसरे दिन का पूरा हाल

रोहित शर्मा ने शतक लगाकर की स्टीव स्मिथ की बराबरी, इंटरनेशनल रिकॉर्ड की लिस्ट में बड़ा फेरबदल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement