Friday, May 03, 2024
Advertisement

Women's World Cup 2023: पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया को फायदा, बस एक जीत से मिलेगा टिकट टू सेमीफाइनल

महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज से हार झेलनी प़ड़ी है। पाकिस्तानी टीम की इस हार से फायदा सीधा-सीधा टीम इंडिया हो हुआ है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 19, 2023 23:22 IST
भारतीय टीम और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (BCCI WOMEN, PAKISTAN CRICKET) भारतीय टीम और पाकिस्तान की महिला टीम

Women's World Cup 2023: टीम इंडिया शनिवार को भले ही इंग्लैंड से अपनी तीसरे लीग मैच में हार गई हो लेकिन रविवार को पाकिस्तान की हार ने भारत को अपनी हार का गम भुला दिया होगा। दरअसल पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया के टिकट टू सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है। अब टीम इंडिया सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ अपना मैच जीतकर आसानी से अंतिम-4 में जगह बना सकती है। रविवार को वेस्टइंडीज ने अपने आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को 3 रनों से हराकर बिस्माह मारूफ की टीम को चौंका दिया। 

अब अगर भारतीय टीम बस आयरलैंड से जीत भी जाती है तो आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। अगर इस मैच की बात कर लें तो पहले खेलते हुए कैरेबियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 116 रन बनाए थे। रशादा विलियम्स ने सर्वाधिक 30 रनों की पारी खेली थी। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 113 रन ही बना सकी। कैरेबियाई कप्तान हैली मैथ्यूज ने 4 ओवर में 1 मेडन के साथ सिर्फ 14 रन देकर दो विकेट झटके। वह इस मैच में वेस्टइंडीज की जीत की स्टार रहीं। हालांकि, इस जीत से वेस्टइंडीज को तो कुछ फायदा नहीं हुआ लेकिन पाकिस्तान की उम्मीदों को जरूर झटका लगा है।

क्या है ग्रुप बी के पॉइंट्स टेबल का हाल?

वहीं ग्रुप बी में इंग्लैंड अभी तक अपने तीनों मैच जीतकर टॉप पर है। भारत ने अपने पहले दो मैचों में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को मात दी थी। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम इंडिया दूसरे स्थान पर है। सोमवार को आयरलैंड को चित करके इस टीम की नजरें अंतिम चार के स्थान पर होगी। उधर ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया अपने चारों मैच जीतकर टॉप पर है और सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। वहीं श्रीलंका तीन में से 2 मैच जीतक दूसरे स्थान पर है। इस ग्रुप में श्रीलंका और मेजबान साउथ अफ्रीका में अभी अंतिम 4 की होड़ बनी हुई है।

टीम इंडिया को हार से बड़ा नुकसान

शनिवार को इंग्लैंड से मिली हार के बाद टीम इंडिया को घाटा यह हुआ कि इंग्लैंड को अपना आखिरी मैच पाकिस्तान से 21 फरवरी के खेलना है। इंग्लैंड की टीम उसकी तुलना में मजबूत है। लिहाजा सभी मैच जीतकर अंग्रेज टीम के ग्रुप बी में टॉप पर रहने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। वहीं अगर भारतीय टीम आयरलैंड को हरा भी देती है तो वो दूसरे स्थान पर इस ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। उधर ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर है तो यानी अंतिम-4 में भारत का सामना पिछली बार उसे फाइनल में हराने वाली खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई टीम से हो सकता है। इसी कंगारू टीम ने ही कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में भी भारत को हराया था।

यह भी पढ़ें:-

केएल राहुल से छिनी उपकप्तानी? BCCI ने टीम का ऐलान कर दिए बड़े संकेत

IND vs AUS: संजू सैमसन और सरफराज खान को फिर किया गया इग्नोर, सोशल मीडिया पर मच गया बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement