Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WPL 2023 के पहले मैच में ऐसी बनाएं Dream 11 टीम, जानें किन खिलाड़ियों को दें मौका

MI vs GG: WPL 2023 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात गाइंट्स के बीच खेला जाएगा। मैच के शुरू होने से पहले इस मैच के Dream 11 टीम पर एक नजर डालें।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 03, 2023 17:26 IST
Mumbai Indians vs Gujarat Giants, WPL 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@WPLT20) Mumbai Indians vs Gujarat Giants, WPL 2023

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का अगाज होने जा रहा है। पहला मैच गुजरात गाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच शनिवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। भारत में पहली बार खेले जा रहे इस टूर्नामेंट से देश में महिला क्रिकेट को बढ़वा मिलेगा। पहले मैच में हरमनप्रीत कौर और एशले गार्डनर आमने-सामने होंगे। हरमनप्रीत कौर के लिए पहले मैच में इतनी बढ़ी फ्रैंचाइजी का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी होगी। वहीं हाल ही में खेले गए महिला टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी एशले गार्डनर के लिए चुनौतियां बड़ी होंगी।

गुजरात गाइंट्स और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप इस मैच के लिए फैंटेसी टीम बनाना चाह रहे हैं तो आइए मैच से पहले उन खिलाड़ियों की लिस्ट पर एक नजर डालें जिन्हें आप अपनी टीम में शामिल कर एक परफेक्ट ड्रीम 11 बना सकते हैं।

गुजरात गाइंट्स और मुंबई इंडियंस (WPL 2023) मैच की Dream 11 टीम

  • विकेटकीपर - बेथ मूनी (GG-W)
  • बल्लेबाज - हेले मैथ्यूज (MI-W), हरमनप्रीत कौर (MI-W), सोफिया डंक (GG-W)
  • ऑलराउंडर - एशले गार्डनर (GG-W), क्लो ट्रायॉन (MI-W), नेट साइवर-ब्रून (MI-W), स्नेह राणा (GG-W) 
  • गेंदबाज - पूजा वस्त्राकर (MI-W), अमेलिया केर (MI-W), जॉर्जिया वेयरहम (GG-W)

कप्तान- बेथ मूनी 

उपकप्तान - हरमनप्रीत कौर 

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और गुजरात गाइंट्स और मुंबई इंडियंस के WPL मैच में एक परफेक्ट फैंटसी इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप बेथ मूनी को कप्तान और हरनमप्रीत कौर को उपकप्तान बना सकते हैं। बेथ मूनी तो पिछले कुछ समय से कमाल की फॉर्म में हैं वहीं हरनमप्रीत कौर ने भी अच्छी लय हासिल कर ली है। ऐसे में इन खिलाड़ियों को अपने ड्रीम 11 में जरूर शामिल करें।

WPL 2023 के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

मुंबई इंडियंस: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), नताली साइवर, अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, यास्तिका भाटिया, हीदर ग्राहम, इसाबेल वोंग, अमनजोत कौर, धारा गूजर, सायका इशाक, हेले मैथ्यूज, क्लो ट्रायॉन, हुमैरा खाजी, प्रियंका बाला, सोनम यादव, जिंतमणि कलिता, नीलम बिष्ट।

गुजरात जायंट्स: बेथ मूनी (कप्तान), स्नेह राणा, एश्लेग गार्डनर, सोफिया डंकले, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, डिआंड्रा डॉटिन, सबिनेनी मेघना, जॉर्जिया वेयरहम, मानसी जोशी, दयालन हेमलता, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर, सुषमा वर्मा, हर्ले गाला, अश्विनी कुमारी, परुणिका सिसोदिया, शबमन शकील।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement