Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस वजह के चलते मुश्किल में पड़ सकता है सूर्या का करियर, दिग्गज का बड़ा दावा

सूर्यकुमार यादव के करियर को लेकर एक दिग्गज ने बड़ा दावा कर दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 17, 2023 19:50 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव! मौजूदा समय में दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज। इस बात में कोई दो राय नहीं कि जैसा बवाल इस फॉर्मेट में सूर्या ने काटा है वैसा कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं कर पाया। वहीं इस खिलाड़ी से अब टीम के साथ-साथ दुनियाभर के फैंस की उम्मीदें भी जुड़ चुकी हैं। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युसूफ पठान ने सूर्या को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

सूर्या को लेकर युसूफ का बड़ा बयान 

भारत के पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान ने कहा है कि फैंस और मीडिया को सूर्यकुमार यादव पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि स्टार बल्लेबाज मेन इन ब्लू के लिए मैच विजेता प्रदर्शन करते रहेंगे। 32 वर्षीय सूर्यकुमार शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने हाल ही में राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान अपना तीसरा टी20 शतक जड़ा था। वह वनडे विश्व कप 2023 में भारत की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

देना चाहिए दूसरे खिलाड़ियों पर जोर

उन्होंने कहा, "सूर्या इस समय शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऐसा करना जारी रखेंगे। लेकिन, कुछ अन्य खिलाड़ी भी हैं, जो टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं, इसलिए हमें उन पर भी ध्यान देना चाहिए। सूर्यकुमार पर बहुत अधिक दबाव नहीं डालना चाहिए। हमने देखा है कि खिलाड़ी दबाव में आ जाते हैं, जहां उनके बारे में बहुत अधिक बातें होती हैं। हां, हमें उनके प्रदर्शन की तारीफ करनी चाहिए लेकिन दूसरों की भी तारीफ की जानी चाहिए जिससे सूर्या पर से दबाव कम होता है।"

खिलाड़ियों से ऊपर ना हो दवाब

यह पूछने पर कि क्या देश में बहुत अधिक प्रतिभा होने से भी खिलाड़ियों पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होता है, ऑलराउंडर ने कहा कि यह हमेशा होता है। उन्होंने कहा, "प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल भारतीय क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र के लिए एक अच्छा प्रेशर है। विभिन्न स्तरों पर खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को विश्वास होना चाहिए कि यदि वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वे एक दिन देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।"

40 वर्षीय पठान ने यह भी उल्लेख किया कि स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर भारत में वनडे विश्व कप के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। आधुनिक जमाने के बल्लेबाजों के गेंदबाजी न करने को लेकर क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच बातचीत होती रही है, जिससे टीम संयोजन को मदद नहीं मिलती है। हालांकि, यूसुफ को लगता है कि यह व्यक्ति पर निर्भर करता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement