Saturday, April 20, 2024
Advertisement

'मांकड' को लेकर अश्विन के सपोर्ट में उतरे ब्रैड हॉग, रिकी पोंटिंग से पूछा ये सवाल

हॉग ने ट्विटर पर कहा, "बल्लेबाज गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज छोड़ रहे हैं, जबकि उन्हें पता है कि उन्हें इसका फायदा मिल रहा है तो यह खेल की भावना है!"

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 20, 2020 15:27 IST
Brad Hogg who landed in support of Ashwin for 'Mankad', gave this reply to Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Brad Hogg who landed in support of Ashwin for 'Mankad', gave this reply to Ricky Ponting

नई दिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलिाई कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वह आगामी लीग के दौरान 'मांकड' (नान स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को क्रीज से बाहर होने पर गेंद फेंकने से पहले आउट करना) को लेकर वह अपनी टीम के स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करेंगे। हालांकि पोंटिंग के राष्ट्रीय टीम के पूर्व साथी ब्रेड हॉग ने अगल दृष्टिकोण के साथ अश्विन का समर्थन किया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर हॉग ने कहा कि अगर एक गेंदबाज को मांकड नहीं करना चाहिए तो नान स्ट्राइकर छोर के बल्लेबाज को भी ज्यादा दूर नहीं जाना चाहिए और गेंदबाज को गेंद छोड़ने से पहले बल्लेबाज को क्रीज नहीं छोड़ना चाहिए।

पूर्व लेफ्ट आर्म चाइनामैन गेंदबाज हॉग ने ट्विटर पर कहा, "बल्लेबाज गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज छोड़ रहे हैं, जबकि उन्हें पता है कि उन्हें इसका फायदा मिल रहा है तो यह खेल की भावना है!"

इससे पहले, पोंटिंग ने कहा था कि आईपीएल के आगामी 13वें सीजन के दौरान मांकड को लेकर वह दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करेंगे।

अश्विन आईपीएल के पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे। पिछले सीजन में पंजाब का राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाफ एक मैच हुआ और इस मैच से ही 'मांकड' शब्द चर्चा में आया था।

ये भी पढ़ें - CSK टीम के साथ IPL 2020 के लिए रवाना नहीं होंगे हरभजन सिंह, सामने आई ये बड़ी वजह

अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड तरीके से आउट किया था। अश्विन ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर गिल्लियां उड़ा दी थीं और बटलर को आउट दिया गया था क्योंकि यह नियमों के खिलाफ नहीं था। लेकिन कई क्रिकेट दिग्गजों ने 'खेल भावना का उल्लंघन करने के लिए' अश्विन की कड़ी आलोचना की थी।

पोंटिंग ने ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट पर कहा था," इसे (मांकड) लेकर मैं उनसे (अश्विन से) बात करूंगा। यह पहली चीज है, जिसे मैं करूंगा। पिछले सीजन में वह हमारी टीम का हिस्सा नहीं थे। वह हमारे खिलाड़ियों में से एक है जिसे हमने इस वर्ष अपनी टीम में लाने की कोशिश की।"

उन्होंने कहा, " देखिए, वह एक शानदार गेंदबाज हैं और उन्होंने लंबे समय तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन मुझे उस पिछले सीजन को देखना होगा, जहां उन्होंने ऐसा किया था। मैंने तुरंत ही अपनी टीम के लड़कों से कहा, देखो, मुझे पता है कि उन्होंने यह कर दिया है। टूनार्मेंट में अन्य लोग भी होंगे जो ऐसा करने के बारे में सोचेंगे। लेकिन हम अपनी क्रिकेट खेलेंगे। हम ऐसा नहीं करेंगे।"

अश्विन ने अपने द्वारा किए गए मांकड का बचाव करते हुए कहा था, " मेरी अंतरात्मा साफ थी।" हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच को भरोसा है कि अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर उनकी सलाह को मानेंगे।

उन्होंने कहा, " इसलिए, यह बातचीत होने जा रही है और यह एक कठिन बातचीत होने जा रही है, जोकि मुझे उनके साथ करना होगा। लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि वह इसे मानेंगे।"

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में हो रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement