Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IPL 2020 के प्राइस टैग से दोगुने फायदेमंद गेंदबाज है पैट कमिंस : ब्रेट ली

पैट कमिंस का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में आगाज उस तरह का नहीं हुआ जिसकी उनसे उम्मीद लगाई जा रही थी, लेकिन उन्होंने अपने दूसरे ही मैच में अपनी काबिलियत का परिचय दे दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 27, 2020 10:36 IST
IPL 2020 के प्राइस टैग से...- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2020 के प्राइस टैग से दोगुने फायदेमंद गेंदबाज है पैट कमिंस : ब्रेट ली 

दुनिया के शानदार गेंदबाजों में शुमार पैट कमिंस का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में आगाज उस तरह का नहीं हुआ जिसकी उनसे उम्मीद लगाई जा रही थी, लेकिन उन्होंने अपने दूसरे ही मैच में अपनी काबिलियत का परिचय दे दिया।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में 3 ओवरों में 49 रन लुटाने वाले पैट कमिंस ने दूसरे मैच में भले ही 1 विकेट चटकाया लेकिन उनका इकॉनोमी रेट 4.80 का रहा। अपने दूसरे मुकाबले में कमिंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरेस्टो जैसे बड़े खिलाड़ी को 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस पूरे मैच में कमिंस की गेंदों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा और टीम 20 ओवरों में सिर्फ 142 रन ही बना सकी। 

पैट कमिंस के इस शानदार प्रदर्शन की न केवल कोलकाता के खिलाड़ी खुश हैं बल्कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी अपने हमवतन गेंदबाज की शान में जमकर कसीदे पढ़े हैं।

ब्रेट ली ने पैट कमिंस को IPL में उनकी कीमत से दोगुना काबिल करार दिया है। कमिंस को पिछले साल IPL की नीलामी में कोलकाता ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था और इस तरह वह आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बने थे। 

IPL 2020 : डेविड वॉर्नर ने खुद ली हार की जिम्मेदारी, साहा को नबी से ऊपर भेजने पर दी सफाई

ब्रेट ली ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, "वह अपने प्राइस टैग से दोगुने फायदेमंद हैं। वह इसके लायक हैं। पैट कमिंस कई तेज गेंदबाजों की तरह आत्मविश्वास वाले खिलाड़ी हैं। जाहिर है, उन्हें पहले मैच में थोड़ी सी मुश्किल का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने अगले मैच में साबित किया कि वह किफायती हो सकते हैं और जरूरत पड़ने पर विकेट ले सकते हैं।"

ली ने कहा, "हैदराबाद के खिलाफ मैच में कमिंस की लाइन और लैंथ शानदार थी। उनकी सीम पॉजिशन का भी कोई जवाब नहीं था। इस मैच में कमिंस की गेंदबाजी क्लास थी।" ली के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने भी पैट कमिंस की सराहना की और कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने MI के खिलाफ मैच के उलट SRH के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को नई गेंद देकर सही काम किया।

स्टायरिस ने कहा, "वह एक क्लास खिलाड़ी है। आप जानते थे कि वह हमेशा करने वाला खिलाड़ी है और वो भी शानदार तरीके से। भूमिका में थोड़ा बदलाव, उसने पावरप्ले में तीसरे सीमर (एमआई के खिलाफ) के रूप में काम किया।"

शाहिद अफरीदी ने माना, IPL में न खेलने से पाकिस्तानी खिलाड़ी गंवा रहे हैं बड़ा मौका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement