Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

विराट कोहली की इस सलाह से प्रभावित होकर आईपीएल में तूफानी पारियां खेल रहे हैं संजू सैमसन, खुद किया खुलासा

सैमसन ने हाल ही में बताया कि जब वह पिछली बार टीम इंडिया के साथ थे तो विराट कोहली ने उन्हें एक गुरुमंत्र दिया था जिसकी वजह से वह इतने सफल खिलाड़ी बन पाए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 30, 2020 14:07 IST
Virat Kohli advice To Sanju Samson playing stormy innings in IPL 2020- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli advice To Sanju Samson playing stormy innings in IPL 2020

संजू सैमसन भारतीय क्रिकेट टीम का वो सितारा है जिस पर कई सालों से हर किसी की नजरें टिकी हुई है। सैमसन ने सबसे पहले सुर्खिया 2013 में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में परफॉर्म करके बटौरी थी। लेकिन उन्हें तब टीम इंडिया में मौका नहीं मिला। 2015 में वह पहली बार नीली जर्सी में दिखाई दिए, लेकिन तब वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना टैलेंट दिखाने से चूक गए। जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने टी20 मैच में उन्होंने 19 रन बनाए थे।

उसके बाद सैमसन को 4 साल बाद टीम में मौका मिला, लेकिन वह तब भी इस मौके को बुनाने में नाकामयाब रहे। मगर अब आईपीएल में संजू अलग ही रंग में दिखाई दे रहे हैं। शुरुआती दो मैचों में उन्होंने लगातार दो तूफानी अर्धशतक जड़कर यह बता दिया है अब वह किसी भी हालत में टीम इंडिया में जगह बनाकर रहेंगे।

ये भी पढ़ें - मुस्तफिजुर को हो रहा है IPL 2020 में नहीं खेल पाने का अफसोस, बोर्ड ने नहीं दी थी NOC

संजू ने अपने इस बदलाव का श्रेय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दिया है। सैमसन ने हाल ही में बताया कि जब वह पिछली बार टीम इंडिया के साथ थे तो विराट कोहली ने उन्हें एक गुरुमंत्र दिया था जिसकी वजह से वह इतने सफल खिलाड़ी बन पाए हैं।

सैमसन ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया "मैं पहली अपनी फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देता था। पिछले साल मुझे विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला। मैं फिटनेस के प्रति उनके जुनून देखकर काफी हैरान था। तब मैंने उनसे पूछा कि आखिर वह फिटनेस और डाइट का इतनी सख्ती से क्यों फॉलो करते हैं? इस पर कोहली ने पूछा कि संजू तुम अगले कितने साल तक क्रिकेट खेलना चाहते हो। मैंने कहा कि मुझे लगता है कि अगले 10 साल क्रिकेट खेल सकता हूं।"

ये भी पढ़ें - श्रीसंत का बड़ा बयान, कहा अगर इस खिलाड़ी को मिलता टीम इंडिया में खेलने का मौका तो जीता सकता था वर्ल्ड कप

सैमसन ने इस बात का जवाब देते हुए कहा "मैं पहली अपनी फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देता था। पिछले साल मुझे विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला। मैं फिटनेस के प्रति उनके जुनून देखकर काफी हैरान था। तब मैंने उनसे पूछा कि आखिर वह फिटनेस और डाइट का इतनी सख्ती से क्यों फॉलो करते हैं? इस पर कोहली ने पूछा कि संजू तुम अगले कितने साल तक क्रिकेट खेलना चाहते हो। मैंने कहा कि मुझे लगता है कि अगले 10 साल क्रिकेट खेल सकता हूं।"

विराट कोहली ने फिर संजू को सलाह देते हुए कहा "मैं पहली अपनी फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देता था। पिछले साल मुझे विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला। मैं फिटनेस के प्रति उनके जुनून देखकर काफी हैरान था। तब मैंने उनसे पूछा कि आखिर वह फिटनेस और डाइट का इतनी सख्ती से क्यों फॉलो करते हैं? इस पर कोहली ने पूछा कि संजू तुम अगले कितने साल तक क्रिकेट खेलना चाहते हो। मैंने कहा कि मुझे लगता है कि अगले 10 साल क्रिकेट खेल सकता हूं।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंची CSK, फैन्स ने ट्विटर पर जमकर उड़ाया मजाक

संजू ने बताया कि इसके बाद उन्होंने अपनी डाइट और फिटनेस पर काफी काम किया है और यह अब उनके खेल की अहम भूमिका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement