Thursday, April 25, 2024
Advertisement

DC vs LSG : रिषभ पंत ने गुणा गणित में कर दी बहुत बड़ी गलती! या जानबूझकर किया ये काम

दिल्ली कैपिटल्स ने आज से पहले जो आठ मैच खेले थे, उसमें चार मैच अपने नाम किए हैं। टीम के पास आठ अंक थे।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 01, 2022 18:00 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : PTI Rishabh Pant

Highlights

  • आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स से
  • डीसी के कप्तान रिषभ पंत ने कुलदीप यादव से कराए केवल तीन ही ओवर
  • अभी तक दिल्ली कैपिटल्स की हर जीत में सबसे बड़े खिलाड़ी रहे हैं कुलदीप

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रविवार को रिषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच हुआ। ये मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास है। खास तौर पर दिल्ली कैपिटल्स के लिए। क्योंकि अब आईपीएल उस दौर में पहुंच गया है, जहां एक एक मैच बहुत अहम होने वाला है। एक मैच जीतते ही टीम प्लेआफ (IPL PlayOffs) के लिए क्वालीफाई कर सकती है, वहीं एक हार उससे बाहर का रास्ता भी दिखा सकती है। इस बीच लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने एक गलती कर दी। अब ये कहना मुश्किल है कि ये गलती है या​ फिर रिषभ पंत ने जानबूझकर ये काम किया। 

दिल्ली कैपिटल्स ने आठ मैचों में से जीते हैं चार ही मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने आज से पहले जो आठ मैच खेले थे, उसमें चार मैच अपने नाम किए हैं। टीम के पास आठ अंक थे। खास बात ये रही कि इन चार मैचों में दिल्ली कैपिटल्स का एक ही खिलाड़ी प्लेयर आफ द मैच रहा। वे हैं कुलदीप यादव। कुलदीप यादव ने अब तक अपनी टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। यही कारण है कि वे पर्पल कैप की रेस में नंबर दो पर चल रहे हैं। बावजूद ​इसके रिषभ पंत ने अपने इस मैच विनर से पूरे ओवर नहीं कराए। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में कुलदीप यादव ने केवल तीन ही ओवर किए। इसमें उन्होंने 29 रन दिए और कोई विकेट उन्हीं मिला। खास बात ये भी है कि इससे पहले जब ​डीसी का मुकाबला केकेआर से था, तभी कुलदीप यादव ने रिषभ पंत ने तीन ही ओवर कराए थे। जबकि उस मैच में तो कुलदीप ने रन भी कम दिए थे और चार विकेट भी चटकाए थे। अब ये गलती रिषभ पंत से हुई है या फिर उन्होंने गुणा ​गणित लगाकर ऐसा नहीं किया। 

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने रखा बहुत बड़ा टारगेट
इस मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए बहुत बड़ा स्कोर रखा है। ​कप्तान केएल राहुल की कमाल की पारी की बदौलत लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 195  रन बनाए हैं, यानी दिल्ली कैपिटल्स को मैच जीतने के लिए 196 रन बनाने होंगे, जो इस पिच के हिसाब से बड़ा टारगेट होगा। देखना होगा कि दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज इस स्कोर को चेज कर पाते हैं या नहीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement