Saturday, April 20, 2024
Advertisement

GT vs RR Dream11 Prediction : आज इन 5 खिलाड़ियों पर रखें नजर, जिता सकते हैं मैच

हार्दिक पांड्या ने खुद और उनकी टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दूसरी बार टॉप 2 में लीग स्टेज फिनिश किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2022 13:57 IST
Gujarat Titans- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Gujarat Titans

GT vs RR Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, Gujarat Titans vs Rajasthan Royals Dream11 Team, Pitch Report Tata IPL 2022

आईपीएल के पहले ही सीजन में शानदार खेल दिखाकर लगातार मैच जीतने वाली गुजरात टाइटंस का आज आईपीएल की पहली चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला है। गुजरात टाइटंस के कप्तानी हार्दिक पांड्या पहली बार किसी आईपीएल टीम की कमान  संभाल रहे हैं। अभी तक खुद हार्दिक पांड्या ने खुद और उनकी टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दूसरी बार टॉप 2 में लीग स्टेज फिनिश किया है। इससे पहले साल 2008 में टीम टॉप 2 में थी। राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी बार साल 2018 में प्लेआफ के लिए क्वालीफाई किया है। इसलिए संजू सैमसन चाहेंगे कि इस मौके को भुनाया जाए और इसी मैच को जीतकर फाइनल में अपनी सीट सुरक्षित कर ली जाए। हालांकि दोनों टीमों काफी मजबूत नजर आ रही हैं। इसलिए मुकाबला रोचक होने की पूरी उम्मीद है। 

राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रखें नजर

जॉस बटलर

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को मिलने वाली ऑरेंज कैप इस वक्त जॉस बटलर के सिर पर सजी हुई है। जॉस बटलर ने अब तक 14 मैचों में 629 रन बनाए हैं। उनका औसत 48.38 का है, वहीं उन्होंने ये रन 146.96 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। जॉस बटलर के बल्ले से अब तक इस साल तीन शतक और तीन अर्धशतक आए हैं। हालांकि वे पिछले कुछ मैचों से बड़ा स्कोर नहीं टांग पाए हैं। देखना होगा कि आज के महत्वपूर्ण मुकाबले में वे क्या करते हैं। 

ट्रेंट बोल्ट 
जॉस बटलर के अलावा राजस्थान रॉयल्स के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी मैच विनर खिलाड़ी हैं। वे शुरुआत में ही विरोधी टीम को झटके देते हैं, जिससे उनकी टीम का मनोबल बढ़ जाता है। उन्होंने अब तक 13 मैचों में 13 विकेट लिए हैं। हालांकि ये बहुत ज्यादा विकेट तो नहीं हैं, लेकिन वे बड़े बल्लेबाजों को आउट करते हैं। साथ ही आज कोलकाता में मैच है, जहां​ पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। इसलिए वे आज और भी ज्यादा घातक हो सकते हैं। 

युजवेंद्र चहल
राजस्थान रॉयल्स के पास केवल ऑरेंज कैप ही नहीं है, इस वक्त पर्पल कैप भी इसी टीम के पास है। युजवेंद्र चहल ने अब तक इस साल सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। उन्होंने 14 मैचों में 16.53 के औसत और 7.67 की इकॉनमी से 26 विकेट अपने नाम किए हैे। कोलकात की पिच बाद में स्पिनर्स के लिए मददगार हो सकती है। ऐसे में वे विरोधी टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान कर सकते हैं। 

राशिद खान
गुजरात टाइटंस की यूएसपी राशिद खान हैं। वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स में से एक हैं। उनके नाम सबसे ज्यादा विकेट तो नहीं हैं, लेकिन अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट उन्हीं ने निकाले हैं। जैसा ही पहले बताय कि ईडन गार्डेंस की पिच बाद में धीमी हो सकती है, ऐसे में राशिद खान मैच एकतरफा भी करने की क्षमता रखते हैं। राशिद खान ने अब तक 14 मैचों में 21.55 के औसत और 6.94 की इकॉनमी से 18 विकेट चटकाए हैं। वे गेंद के अलावा बल्ले से भी बड़ा योगदान टीम को दे सकते हैं। 

शुभमन गिल
गुजरात टाइटंस ने नीलामी से पहले ही जिन खिलाड़ियों को खरीद लिया था, उसमें शुभमन गिल का भी नाम शामिल है। शुभमन गिल का प्रदर्शन वैसे तो बहुत अच्छा नहीं रहा है, लेकिन पिछले कुछ मैचों में उन्होंने अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने 14 मैचों में 31 की औसत और 133.89 के स्ट्राइक रेट से 403 रन बनाए हैं। इसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं। गुजरात टाइटंस को अगर शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दे दी तो टीम बड़ा स्कोर टांग सकती है। 

जीटी बनाम आरआर मैच की ड्रीम 11 टीम 

विकेट कीपर : जॉस बटलर, रिद्धिमान साहा, संजू सैमसन
बल्लेबाज : डेविड मिलर, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल
आलराउंडर : हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन
गेंदबाज : राशिद खान, युजवेंद्र चहल, यश दयाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement