Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Ashish Nehra IPL 2022: गुजरात के चैंपियन बनते ही 'नेहरा जी' ने रचा इतिहास, हार्दिक पंड्या ने दिलाई याद; देखें Video

गुजरात टाइटंस ने अपने पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल का खिताब पहली बार अपने नाम किया। हार्दिक पंड्या का बतौर कप्तान यह पहला आईपीएल खिताब है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 30, 2022 17:50 IST
आशीष नेहरा और हार्दिक...- India TV Hindi
Image Source : IPL आशीष नेहरा और हार्दिक पंड्या

Highlights

  • गुजरात टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा ने रचा इतिहास
  • राजस्थान को हराकर पहले सीजन में ही पहली बार चैंपियन बन गई गुजरात की टीम
  • आशीष नेहरा से पहले पिछले 15 सीजनों में किसी भी भारतीय ने नहीं किया था ऐसा

गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर पहले सीजन में ही खिताब अपने नाम कर लिया है। हार्दिक पंड्या के लिए बतौर खिलाड़ी यह पांचवा खिताब था वहीं बतौर कप्तान पहली बार वह आईपीएल में उतरे और खिताब अपने नाम किया। लेकिन आशीष नेहरा यानी गुजरात टाइटंस के हेड कोच ने भी इतिहास रच दिया है। खास बात यह उनको खुद नहीं पता था कि उन्होंने कितनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है। 

आशीष नेहरा से पहले किसी भारतीय ने नहीं किया ऐसा

फाइनल मुकाबले में जीत के बाद हार्दिक पंड्या और हेड कोच आशीष नेहरा बातचीत करते और हंसी-मजाक करते नजर आए। इसी दौरान जब नेहरा जी नाम से प्रसिद्ध पूर्व क्रिकेटर हार्दिक की कप्तानी की तारीफ कर रहे थे तभी पंड्या ने कहा आपने भी इतिहास रच दिया है। आप आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय हेड कोच बन गए हैं। इसके जवाब में आशीष नेहरा कहते हैं कि, यह इत्तेफाक ही होगा मुझे नहीं पता था ऐसा कुछ भी है। पर फीलिंग अच्छी है टीम ने अच्छा किया।

पंड्या और नेहरा की इस बातचीत का पूरा वीडियो आईपीएल ने अपनी वेबसाइट पर शेयर किया है। बल्कि इस बातचीत का छोटा सा अंश अपने ऑफिशियल ट्विटर पर उसने ट्वीट भी किया। नेहरा का वैसे तो यह दूसरा आईपीएल खिताब है लेकिन बतौर कोच वह पहली बार चैंपियन बने हैं। इससे पहले 2016 में चैंपियन बनी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में वह बतौर खिलाड़ी शामिल थे। साथ ही टीम में गैरी कर्स्टन भी मौजूद थे और इस जोड़ी ने 2011 में भारत को वनडे वर्ल्ड कप में भी जीत दिलाई थी।

IPL : रोहित शर्मा और अनिल कुंबले के खास क्लब में शामिल हुए हार्दिक पांड्या

IPL 2022 की ट्रॉफी के साथ गुजरात टाइटंस की टीम

Image Source : IPL
IPL 2022 की ट्रॉफी के साथ गुजरात टाइटंस की टीम

महेला जयवर्धने ने सबसे ज्यादा बार किया ऐसा

इस मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर महेला जयवर्धने टॉप पर हैं। उनके बतौर हेड कोच रहते हुए मुंबई इंडियंस की टीम तीन बार चैंपियन बनी है। उनके अलावा न्यूजीलैंड के दिग्गज स्टीफेन फ्लेमिंग और जॉन राइट के नेतृत्व में पांच मौकों पर उनकी टीमें आईपीएल का खिताब जीती हैं। सबसे ज्यादा बार ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच रिकी पॉन्टिंग, डैरन लेहमन, शेन वार्न, ट्रेवर बेलिस और टॉम मूडी ने अलग-अलग मौकों पर कुल 6 बार अपनी टीमों को चौंपियन बनाया है। वहीं अब इस सूची में भारतीय हेड कोच यानी आशीष नेहरा का नाम भी जुड़ गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement