Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022, DC vs KKR Head to Head: केकेआर का रहा है दिल्ली पर दबदबा, देखें कैसा है इस टीम का रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर की टीमें आईपीएल में कुल 29 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच बराबरी का टक्कर रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 28, 2022 11:58 IST
DC vs KKR, IPL 2022, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Head to Head, Kolkata Knight Riders, De- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विकेट लेने के बाद जश्न मनाते केकेआर के खिलाड़ी

Highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक कुल 7 मैच खेल चुकी है जिसमें से उसे सिर्फ तीन मुकाबलों में जीत हासिल हुई है
  • केकेआर इस सीजन में अपना 9वां मैच खेलने मैदान उतरेगी
  • केकेआर को इस सीजन 8 मैच में से 5 में हार जबकि तीन में जीत मिली है

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 41 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टूर्नामेंट में अब तक कुल 7 मैच खेल चुकी है जिसमें से उसे सिर्फ तीन मुकाबलों में जीत हासिल हुई जबकि उसे चार मैच गंवाने पड़े हैं। इस तरह सीजन में बेहतरीन शुरुआत करने वाली यह टीम अपने लय से भटक गई है।

वहीं केकेआर इस सीजन में अपना 9वां मैच खेलने मैदान उतरेगी। टीम को केकेआर का हाल भी कुछ दिल्ली कैपिटल्स की तरह ही है। इस टीम में शुरुआत बेहतरीन की  लेकिन अब तक सिर्फ तीन मैच ही जीत पाई जबकि उसे पांच मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि टूर्नामेंट के भाग से एक नई शुरुआत कर प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी को मजबूत करें।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: सनराइजर्स के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद Rashid Khan ने कह दी अपनी दिल की बात

हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं आईपीएल में कैसा रहा है इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले का रिकॉर्ड-

दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर की टीमें आईपीएल में कुल 29 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच बराबरी का टक्कर रहा है। हालांकि आंकड़ों को देखा जाए जाए तो केकेआर का पलड़ा जरूर भारी है। इस लीग में केकेआर की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कुल 16 मैचों में जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: राशिद खान और राहुल तेवतिया ने GT को SRH पर दिलाई रोमांचक जीत, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात

वहीं दिल्ली कैपिटल्स को सिर्फ 13 मुकाबलों में सफलता मिली है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के पास आज के मुकाबले में अवसर है कि केकेआर के खिलाफ वह अपने रिकॉर्ड में सुधार कर अपने दबदबे को मजबूत करें।

इसके अलावा दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मैचों के नतीजों पर नजर डालें तो उसमें भी केकेआर की टीम दिल्ली पर हावी रही है। केकेआर ने पिछले 5 मुकाबलों में से तीन में जीत अर्जित की जबकि दिल्ली को सिर्फ दो में सफलता मिली है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement