Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2022: राशिद खान और राहुल तेवतिया ने GT को SRH पर दिलाई रोमांचक जीत, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात

IPL 2022 के 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को पांच विकेट से हरा दिया है। गुजरात टाइटंस ने इस सीजन की सातवीं जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजीशन पर कब्जा कर लिया है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 27, 2022 23:49 IST
राशिद खान ने आखिरी ओवर...- India TV Hindi
Image Source : IPL राशिद खान ने आखिरी ओवर में तीन और राहुल तेवतिया ने एक छ्क्का लगाकर गुजरात को रोमांचक जीत दिलाई

Highlights

  • गुजरात टाइटंस की सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत
  • आखिरी ओवर में 22 रन चेज कर राशिद और तेवतिया ने हैदराबाद को जीत दिलाई
  • पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

IPL 2022 के 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मोड़ पर सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया है। 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात को आखिरी ओवर में 22 रन चाहिए थे। राशिद खान की 11 गेंदों पर 31 और राहुल तेवतिया की 21 गेंदों पर 40 रन की नाबाद पारियों की बदौलत गुजरात ने आज सातवीं जीत दर्ज कर ली है। मार्को यानसेन के आखिरी ओवर में राशिद खान ने तीन और राहुल तेवतिया ने एक छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

हैदराबाद की इस सीजन में यह तीसरी हार है और लगातार पांच जीत के बाद टीम के विजय अभियान पर ब्रेक लगा है। हैदराबाद के लिए आज हीरो रहे उमरान मलिक जिन्होंने गुजरात के सभी पांच विकेट लिए। उमरान ने इस मैच में शुभमन गिल, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा (68) और अभिनव मनोहर को क्लीन बोल्ड किया। लेकिन उनकी मेहनत खराब हुई और गुजरात ने आखिरी ओवर में यह मैच अपने नाम कर लिया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और एडेन मारक्रम के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 202 ओवर में छह विकेट पर 195 रन बना बनाए थे। एक समय टीम 180 तक सीमित रहती नजर आ रही थी लेकिन युवा खिलाड़ी शशांक सिंह ने 6 गेंदों पर 25 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम का स्कोर 190 पार पहुंचाया था। 

इससे पहले अभिषेक ने 42 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाए थे जबकि मारक्रम ने 40 गेंद में 56 रन जोड़े जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे । दोनों ने तीसरे विकेट की साझेदारी में 96 रन बनाए थे। इसके बाद शशांक सिंह ने आखिरी ओवर में लॉकी फर्ग्युसन के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाकर कुल 25 रन बटोरे। सनराइजर्स को पहला झटका जल्दी लगा जब केन विलियमसन को मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेजा।

IPL 2022: उमरान मलिक ने 'पंजे' से वानखेड़े में मचाया तहलका, गुजरात टाइटंस की आधी टीम को अकेले किया आउट

गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिए। शमी ने पहले ओवर में 11 और यश दयाल ने दूसरे ओवर में 11 रन दिए थे। इसके बाद विलियमसन आउट हुए और नए बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को आते ही जीवनदान मिला । उन्होंने शमी के ओवर में छक्का और दो चौके लगाए लेकिन उन्हीं की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। दो विकेट गिरने से भी विचलित हुए बिना अभिषेक ने अलजारी जोसेफ को लगातार दो चौके लगाए।

 
सनराइजर्स ने पावरप्ले के छह ओवर में 2 विकेट गंवाकर 53 रन जोड़े थे। सनराइजर्स को एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी और अभिषेक और एडेन मार्कराम ने निराश नहीं किया । मारक्रम ने अलजारी जैसे तेज गेंदबाज को और अभिषेक ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को जमकर पीटा। अभिषेक 16वें ओवर में अलजारी की पहली गेंद पर आउट हुए । वहीं मारक्रम को यश दयाल ने आउट किया।

टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद तीसरी हार के बाद तीसरे स्थान पर ही बरकरार है। गुजरात 7 जीत के बाद 14 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर है। वहीं हैदराबाद की टीम 5 जीत के बाद 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। हैदराबाद को शुरुआती दो मुकाबलों में हार के बाद अब तीसरी हार झेलनी पड़ी है। वहीं गुजरात की यह सातवीं जीत है। एक जीत और दर्ज करने के बाद यह टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम भी बन सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement