Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2022 : एमएस धोनी का रविंद्र जडेजा की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा, बता दी बड़ी बात

कप्तान एमएस धोनी ने साफ कर दिया कि रविंद्र जडेजा को पिछले सीजन से ही पता था कि वे आईपीएल 2022 में सीएसके की कप्तानी करने वाले हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 02, 2022 0:03 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni

Highlights

  • एसआरएच से मैच जीतने के बाद काफी खुश नजर आए कपतान एमएस धोनी
  • धोनी बोले, जडेजा को पिछले साल ही पता था कि वे बनने जा रहे हैं कप्तान
  • धोनी का खुलासा, शुरुआत के कुछ मैचों में की थी रविंद्र जडेजा की मदद

 

MS Dhoni Interview : आईपीएल में सीएसके याीन चेन्रई सुपरकिंग्स की कप्तानी एक बार फिर एमएस धोनी के पास पहुंच गई है। सीएसके ने इससे पहले आठ मैच रविंद्र जडेजा की कप्तानी में खेले, इसमें से टीम को छह मैचों में हार मिली और सीएसके केवल दो ही मैच जीतने में सफल हो पाई। इस बीच जब टीम लगातार हार रही थी तो रविंद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और महेंद्र सिंह धोनी ने फिर से कमान संभाली। धोनी के क।प्तान बनते ही टीम ने एक और मैच जीत लिया है। रविवार रात को सीएसके और एसआरएच के बीच मैच खेला गया, इसमें सीएसके ने एसआरएच को 13 रन से हरा दिया है। इस मैच के बाद जब धोनी सामने आए तो काफी खुश नजर आए। साथ ही रविंद्र जडेजा की कप्तानी को लेकर भी कुछ खुलासे उन्होंने कर दिए। 

सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद कप्तान एमएस धोनी ने साफ कर दिया कि रविंद्र जडेजा को पिछले सीजन से ही पता था कि वे आईपीएल 2022 में सीएसके की कप्तानी करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि रविंद्र जडेजा के पास इसके लिए तैयार होने का पर्याप्त मौका था। धोनी ने खुलासा किया कि वे चाहते थे कि कप्तानी का ये बदलाव काफी सहज और सरल हो। उन्होंने ये भी कहा कि मैंने शुरुआती कुछ मैचों में उनकी मदद की। लेकिन उसके बाद सारे फैसले मैंने रविंद्र जडेजा पर ही छोड़ दिए थे। एमएस धोनी ने ये भी कहा कि वे ऐसा नहीं चाहते थे​ कि जब सीजन खत्म हो तो वे मैदान पर केवल टॉस के लिए जा रहे थे और बाकी फैसले कोई और कर रहा था। 

मैच के बाद कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि ये एक छोटा सा संक्रमण काल था। बोले कि चम्मच से खिलाना कप्तान की मदद नहीं करता। मैच के दौरान मैदान पर आपको कई बड़े फैसले करने होते हैं। उन फैसलों की जिम्मेदारी भी आपको लेनी होती है। धोनी ने बताया कि उन्हें लग रहा था कि इससे उनके खेल पर असर पड़ रहा है। धोनी बोले कि मैं रविंद्र जडेजा केा एक गेंदबाज, बल्लेबाज और फील्डर के तौर पर देखना पसंद करता हूं। धोनी ने कहा कि कप्तानी से रविंद्र जडेजा के खेल पर भी कुछ असर पड़ रहा था। उन्होंने बताया कि हम अब तक 17 से 18 तक कैच छोड़ चुके हैं, ये चिंता की बात है। उन्होंने आखिर में उम्मीद जताई कि हम मजबूत वापसी करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement