1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 Points Table : आज मिलेगा टेबल टॉपर, जानिए सभी टीमों का हाल

IPL 2022 Points Table : आज मिलेगा टेबल टॉपर, जानिए सभी टीमों का हाल

आईपीएल की एक बार की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स इस वक्त टॉप पर चली रही है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 14, 2022 15:45 IST
David Warner-Prithvi Shaw- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/IPL David Warner-Prithvi Shaw

Highlights

  • आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है राजस्थान रॉयल्स की टीम
  • आईपीएल 2022 की ताजा प्वाइंट्स टेबल में छह टीमों के बराबर छह अंक
  • मुंबई इंडियंस अकेली ऐसी टीम, जिसका खाता तक नहीं खुला अभी तक

आईपीएल में लगातार मैच खेले जा रहे हैं। इस वक्त आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर है। सभी टीमें जीत दर्ज करने के लिए अपना बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन इसके बाद भी एक टीम जीतती है और एक हारती है। आईपीएल के मैचों के साथ ही इसकी प्वाइंट्स टेबल भी बदल जाती है। जो टीम ऊपर थी, वो नीचे हो जाती है, वहीं जो टीम पीछे थी, वो आगे हो जाती है। एक ही बराबर के अंक होने के बाद भी टीमें ऊपर नीचे होती हैं। इस बीच चलिए आपको बताते हैं कि ताजा हाल प्वाइंट्स टेबल का है क्या। 

आईपीएल की एक बार की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स इस वक्त टॉप पर चली रही है। मजे की बात ये है कि आईपीएल की दस टीमों में से छह टीमें ऐसी है, जिनके बराबर अंक हैं, लेकिन इसके बाद भी जिस टीम का नेट रनरेट बेहतर है, वो आगे है और जिसका नेट रनरेट खराब है, वो पीछे है। यानी मुकाबले बहुत रोचक हो रहे हैं, अभी ये कह पाना मुश्किल है कि कौन सी टीम प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी और कौन सी टीम रह जाएगी। अपने चार में से तीन मैच जीतकर और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर राजस्था रॉयल्स की टीम इस वक्त सबसे आगे है। वहीं दूसरे नंबर पर केकेआर की टीम है, उसके भी छह अंक हैं। हालांकि केकेआर ने पांच मैच खेले हैं और राजस्थान रॉयल्स ने चार ही मैच अभी तक खेले हैं। इसके बाद पंजाब ​किंग्स ने भ टॉप 3 में अपनी जगह बनाई हुई है। 

इसके बाद नंबर चार पर लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम है। वहीं पांचवें नंबर की टीम गुजरात टाइटंस है। आज नंबर एक और नंबर पांच की टीम के बीच मैच है। अगर आज का मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीता तो प्वाइंट्स टेबल पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर गुजरात टाइटंस जीत गई तो जीटी आठ अंक लेकर नंबर एक पर पहुंच जाएगी। इस बीच आईपीएल की सबसे बड़ी दो चैंपियन टीमें इस वक्त सबसे नीचे संघर्ष कर रही हैं। मुंबई इंडियंस का तो खाता भी नहीं खुला है और ये टीम नंबर दस पर है, वहीं एक मैच जीतकर सीएसके का खाता तो खुल गया है, लेकिन ये टीम नंबर नौ पर ही है। आने वाले मैच इन दोनों टीमों के लिए बहुत खास होने वाले हैं।  

IPL 2022 Points Table

Image Source : INDIA TV
IPL 2022 Points Table