1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : ये कप्तान नहीं झेल पाया दबाव, टीम का आईपीएल खत्म!

IPL 2022 : ये कप्तान नहीं झेल पाया दबाव, टीम का आईपीएल खत्म!

गुजरात टाइटंस की टीम इस वक्त नंबर एक पर है और पूरी संभावना है कि ये टीम अब नंबर एक या दो पर ही रहेगी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 17, 2022 12:33 IST
Mayank Agarwal Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mayank Agarwal Punjab Kings

Highlights

  • आईपीएल 2022 में कुछ कप्तानों का प्रदर्शन रहा है काफी खराब
  • आईपीएल 2022 में बेहद खराब रहा है मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन
  • आईपीएल 2021 में बतौर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब

आईपीएल 2022 में अब गजब का रोमांच देखने के लिए मिल रहा है। हर मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में काफी फेरबदल हो रहे हैं। कभी टीम ऊपर चढ़ जाती है तो कभी नीचे गिरती है। इस बीच केवल एक ही टीम ऐसी है, जो प्लेऑफ में पहुंच गई है। गुजरात टाइटंस की टीम इस वक्त नंबर एक पर है और पूरी संभावना है कि ये टीम अब नंबर एक या दो पर ही रहेगी। वहीं, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स का सफर खत्म हो गया है। इस बीच इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है, जो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। वो है पंजाब किंग्स की टीम। पंजाब किंग्स अब टॉप 4 में नहीं जा पाएगी। पंजाब किंग्स उन टीमों में शुमार है, जो पहले आईपीएल से खेल रही है और अभी तक एक भी बार खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। इस बीच टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल का बल्ला भी उस तरह से नहीं चला है, जिसके लिए वे जाने जाते हैं। आईपीएल 2021 में जब मयंक अग्रवाल केवल खिलाड़ी थे कप्तान नहीं, तब उन्होंने ठीकठाक रन बनाए थे, लेकिन इस बार वे बुरी तरफ फ्लॉप रहे। 

केएल राहुल के बाद मयंक अग्रवाल को सौंपी गई थी पंजाब किंग्स की कप्तानी

साल 2021 के आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल थे, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन बाकी टीम ने उनका साथ नहीं दिया और टीम आगे तक नहीं जा पाई। इसके बाद केएल राहुल ने पंजाब किंग्स का साथ छोड़ना बेहतर समझा। हालांकि टीम तो उन्हें रिटेन करना चाहती थी, लेकिन राहुल खुद ही नहीं रुके। इस बार वे आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ जुड़े और उसके कप्तान भी बने। पंजा​ब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को रिटेन किया, लेकिन इस बात की संभावना कम थी ​कि टीम की कमान उन्हें दे दी जाएगी। माना जा रहा था कि नीलामी में पंजाब किंग्स किसी बड़े खिलाड़ी को अपने साथ जोड़कर उसे कप्तान बनाएगी। नीलामी में पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को अपने पाले में किया तो लगा कि शायद शिखर धवन ही टीम के अगले कप्तान होंगे, लेकिन टीम ने ऐलान किया कि मयंक अग्रवाल टीम की कप्तानी करेंगे। 

आईपीएल 2021 में किया था बेहतरीन प्रदर्शन
मयंक अग्रवाल आईपीएल 2022 में पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आए। इस बार टीम के अभी तक के सफर की बात करें तो पंजाब किंग्स 13 मैच खेल चुकी है और उसे केवल छह मैचों में ही जीत नसीब हुई। प्वाइंट्स टेबल में टीम इस वक्त सातवें नंबर पर है। खुद मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन की बात करें तो बतौर कप्तान 12 मैच खेले और इसमें वे केवल  195 रन ही बना सके हैं। उनका औसत 17.73 का है और स्ट्राइक रेट 125.00 का। उनके बल्ले से केवल एक ही अर्धशतक आया और वे 52 रन बनाने में कामयाब रहे थे। लेकिन इससे पहले यानी साल 2021 की बात करें तो उसके 12 मैचों में मयंक अग्रवाल ने 441 रन बनाए थे। वे कोई शतक तो नहीं लगा पाए, लेकिन नाबाद 99 रन उनका सर्वाधिक स्कोर था। वहीं चार अर्धशतक लगाने में वे कामयाब हुए थे। उस साल उनका औसत 40.09 का था और उन्होंने 140.44 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। तब वे कप्तान नहीं थे और इस बार वे कप्तान हैं। देखना दिलचस्प होगा कि जो एक मैच बचा है, उसमें मयंक अग्रवाल और टीम कैसा प्रदर्शन करते हैं। इसके बाद क्या पंजाब किेंग्स उन्हें आगे भी कप्तान बनाए रखती है।