1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : रोहित शर्मा ने बताया- कौन है हार का जिम्मेदार, जानिए अब क्या होगा

IPL 2022 : रोहित शर्मा ने बताया- कौन है हार का जिम्मेदार, जानिए अब क्या होगा

पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को फिर से हार का सामना करना पड़ा। ये टीम की लगातार चौथी हार है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 10, 2022 9:24 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

Highlights

  • आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस को मिली लगातार चौथी हार
  • अब तक पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है ये टीम
  • आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से दी करारी मात

आईपीएल 2022 में शनिवार को एक खास मैच हुआ। मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच हुए मैच को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह था। खास तौर पर ये देखने के लिए कि क्या मुंबई इंडियंस अपनी हार के क्रम को तोड़ पाएगी। लेकिन पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को फिर से हार का सामना करना पड़ा। ये टीम की लगातार चौथी हार है। अब आगे के आईपीएल में टीम की राह बहुत की मुश्किल होने वाली है। इस बीच जब मैच खत्म हुआ तो कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि टीम क्यों हार गई और इसका कारण क्या है। 

हार के बाद क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम को बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा। रोहित ने बताया कि वे खुद ज्यादा से ज्यादा देर तक बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन गलत समय पर आउट हो गए। रोहित शर्मा और ईशान किशन के बीच पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी हुई भी थी, लेकिन गलत समय पर आउट होने से थोड़ा दुख है। रोहित ने कहा कि निश्चित रूप से इस पिच के लिए 150 काफी नहीं थे। सूर्या ने हमें दिखाया कि अगर आप समझदारी से बल्लेबाजी करते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं सूर्य को श्रेय देना चाहूंगा, लेकिन हम जानते थे कि हमने जो टारगेट ​दिया है ये काफी नहीं है। बोले कि हम चाहते हैं कि बल्लेबाज लंबी पारी खेलें।  अगर आप बड़ा स्कोर खड़ा करते हैं तो गेंदबाजों के पास अधिक मौका होता है।  रोहित ने कहा कि आरसीबी के बल्लेबाजों ने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की। हमें अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की बेहद जरूरत है।

अनुज रावत को चुना गया मैन ऑफ द मैच
आरसीबी की जीत में सबसे ​बड़े खिलाड़ी बनकर निकले अनुज रावत को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 66 रन की बेहतरीन पारी खेली। मुंबई इंडियंस की कोशिश थी कि आरसीबी के कुछ शुरुआती विकेट जल्दी गिरा लिए जाएं, लेकिन अनुज रावत ने इन उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के बाद अनुज रावत ने कहा कि इस मैच से पहले मैं अपनी शुरुआत का बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहा था। कप्तान फाफ और विराट भैया के साथ कोचिंग स्टाफ ने भी मुझे बहुत समर्थन किया। मैं आगे भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।

मुंबई इंडियंस ने छह विकेट पर बनाए थे 151 रन
आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 151 रन बनाए थे, लेकिन आरसीबी ने नौ गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई इंडियंस का स्कोर एक वक्त बिना किसी नुकसान के 50 रन था, लेकिन टीम ने 62 रन तक पांच विकेट गंवा दिए, जिसमें तीन विकेट तो 62 के स्कोर पर ही गिरे। इससे उनकी बल्लेबाजी बुरी तरह से चरमरा गई। हालांकि सूर्य कुमार यादव ने अच्छी पारी खेली और अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले गए। सूर्यकुमार यादव ने 37 गेंद में नाबाद 68 रन बनाए। लेकिन टीम के बाकी बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं कर सके।

erussia-ukraine-news