Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022: भारत के इन दो युवा पेसरों से प्रभावित हुए सौरव गांगुली, टीम इंडिया में चयन को लेकर दादा ने दिए संकेत!

IPL 2022 में उमरान मलिक अनकैप्ड गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में टॉप पर हैं। उन्होंने 12 मैचों में 18 विकेट झटके हैं।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 16, 2022 22:42 IST
सौरव गांगुली...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (BCCI) सौरव गांगुली (बीसीसीआई अध्यक्ष)

Highlights

  • IPL 2022 में उमरान मलिक 18 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ अनकैप्ड गेंदबाज
  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उमरान और कुलदीप की प्रशंसा की
  • दादा ने कहा, आश्चर्य नहीं होगा अगर वह भारत के लिए सेलेक्ट होते हैं

IPL 2022 में भारतीय क्रिकेट की नजरें निश्चित ही युवा तेज गेंदबाजों पर होंगी। सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक से लेकर राजस्थान रॉयल्स के कुलदीप सेन तक हर किसी की चर्चा इस समय जोरों पर है। यह दोनों ही नहीं अर्शदीप सिंह, मोहसिन खान, मुकेश चौधरी समेत कई पेसर्स ने इस सीजन में खासा प्रभावित किया है। इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी इन तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं। इनमें से दो ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित भी किया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने एक इंटरव्यू में साफतौर पर कहा है कि, उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर उमरान मलिक का टीम इंडिया में सेलेक्शन होता है। साथ ही दादा यह भी बोले कि, उन्हें कुलदीप सेन भी पसंद हैं। उमरान निश्चित ही इस सीजन में कई मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी करते नजर आए हैं। उन्होंने अभी तक 12 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं। किसी अनकैप्ड गेंदबाज द्वारा यह सबसे ज्यादा विकेट हैं। वहीं कुलदीप सेन ने इस सीजन में सात में से आठ विकेट लिए हैं।

दादा ने दिए बड़े संकेत

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि,‘कितने गेंदबाज 150 किमी/प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं? ज्यादा नहीं। अगर उन्हें (उमरान मलिक) राष्ट्रीय टीम के लिए चुना जाता है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। हालांकि, हमें उनका इस्तेमाल करने में सावधान रहना होगा। उमरान सबसे तेज गेंदबाज हैं। मुझे कुलदीप सेन भी काफी पसंद हैं। टी नटराजन ने भी वापसी की है। हमारे पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी होंगे। लेकिन आखिरी में यह सेलेक्टर्स के ऊपर निर्भर करेगा।’

IPL 2022: 14 साल में सिर्फ दो बार, लेकिन सीजन-15 में दूसरी बार हुआ ये कारनामा; Livingstone ने किया कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल के इस सीजन में गेंदबाजों के दबदबे पर भी बात की। उन्होंने कहा, ‘मैं गेंदबाजों के दबदबे को देखकर बहुत खुश हूं। मुंबई और पुणे में विकेट बहुत अच्छे हैं और वह अच्छी उछाल ले रहे हैं। तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनर्स भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।’ गौरतलब है कि उमरान मलिक के नाम इस सीजन की सबसे तेज और आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज (157 Km/Hr) गेंद फेंकने का भी रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement