1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : इस खिलाड़ी ने पहली बार मारा चौका, 8 साल से खेल रहा आईपीएल

IPL 2022 : इस खिलाड़ी ने पहली बार मारा चौका, 8 साल से खेल रहा आईपीएल

आईपीएल 2022 में रविवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच हुआ। मैच राजस्थान रॉयल्स ने 24 रन से जीत लिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2022 13:25 IST
Trent Boult- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Trent Boult

Highlights

  • आईपीएल 2022 में रविवार को खेला गया एलएसजी बनाम आआर मैच
  • राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से मैच में हराया
  • ट्रेंट बोल्ट का शानदार प्रदर्शन, मैच के बाद चुने गए प्लेयर आफ द मैच

LSG vs RR Match : दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी आईपीएल में खेलना दुनियाभर के खिलाड़ियों का सपना होता है। हालांकि ये मौका सभी को नहीं मिला पाता। कुछ खास और विशेष खिलाड़ी ही आईपीएल में खेल पाते हैं और फिर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी करते हैं। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि कोई खिलाड़ी पिछले आठ साल से आईपीएल खेल रहा हो, लेकिन उसने एक भी चौका नहीं मारा हो, अब जाकर उस खिलाड़ी ने अपने आईपीएल करियर में पहला चौका मारा। वो भी एक नहीं दो दो चौके मार दिए। इसके बाद शानदार गेंदबाजी की और प्लेयर आफ द मैच भी बन गया। हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की, जो आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं। 

ट्रेंट बोल्ट ने मारा आईपीएल करियर का पहला चौका

आईपीएल 2022 में रविवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच हुआ। मैच राजस्थान रॉयल्स ने 24 रन से जीत लिया, लेकिन इस मैच में एक अजीब सी बात सामने आई। वो ये थी कि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इस मैच में चौका मार दिया और वो भी अपने आईपीएल करियर का पहला चौका। इस मैच में ट्रेंट बोल्ट ने नौ गेंदों में नाबाद 17 रन बनाए और दो चौके लगाए। वे आईपीएल 2022 के उनके पहले चौके थे। हालांकि हमेशा तो ट्रेंट बोल्ट अपनी टीम को गेंदबाजी से मैच जिताते हैं, लेकिन इस मैच में उन्होंने बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दिया। 

ट्रेंट बोल्ट ने 18 रन देकर दो विकेट लिए, साथ ही 17 रन भी बनाए
आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच में ट्रेंट बोल्ट ने अपने चार ओवरों का स्पेल में 18 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। एक बार तो वे हैट्रिक पर आ गए थे, लेकिन वे इसे पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाए। जब ट्रेंट बोल्ट को प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला तो ट्रेंट बोल्ट ने कहा ​कि स्विंग पाकर खुशी हुई, कुछ दिन दूसरों से बेहतर होते हैं। मैं विकेटों से खुश हूं। मेरे पास गेंद के साथ एक साधारण खेल है, मैं इसे पिच करने की कोशिश करता हूं और इसे स्विंग करने में खुशी होती है। बोल्ट ने कहा कि उनके लिए भारत में गेंदबाजी करना मुश्किल था क्योंकि परिस्थितियां उनके लिए अलग थीं। बोले कि यह मेरे लिए गेंदबाजी करने के लिए एक कठिन जगह है। यह बहुत सी सीख और अवसर देता है और यह एक रोमांचक टूर्नामेंट है। हालांकि वह अपनी गेंदबाजी से खुश थे, लेकिन बोल्ट नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने से नाखुश थे। उन्होंने कहा कि 8 नंबर पर मैं खुश नहीं हूं, लेकिन हम देखेंगे की चीजें कैसे आगे बढ़ती है।