Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ISL-7 : गोवा के हाथों हार के साथ ही बेंगलुरू प्लेऑफ की रेस से बाहर

गोवा ने रविवार को आईएसएल के सातवें सीजन के मुकाबले में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को 2-1 से हराकर तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 21, 2021 21:34 IST
ISL-7 : गोवा के हाथों हार...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/FC GOA ISL-7 : गोवा के हाथों हार के साथ ही बेंगलुरू प्लेऑफ की रेस से बाहर

फातोर्दा (गोवा )| पहले हाफ में किए गए दो गोलों की बदौलत एफसी गोवा ने रविवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर (आईएसएल) के सातवें सीजन के मुकाबले में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को 2-1 से हराकर तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। इस हार के साथ बेंगलुरू प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गया है। गोवा के लिए इगोर एंगुलो ने 20वें और रेडीम तलांग ने 23वें मिनट में गोल किए। बेंगलुरू के लिए एकमात्र गोल सुरेश ने 33वें मिनट में दागा।

गोवा की 19 मैचों में यह सातवीं जीत है और अब वह 30 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। इस जीत के साथ ही गोवा ने प्लेआफ के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बेंगलुरू को 19 मैचों में सातवीं बार का सामना करना पड़ा है और वह 22 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। इस हार के बाद बेंगलुरू प्लेआफ की रेस से बाहर हो गई है।

दोनों टीमें के बीच पहले हाफ में ही तीन गोल देखने को मिला। गोवा ने 20वें और 23वें मिनट में लगातार दो गोल करके 2-0 की बढ़त बना ली। जबकि बेंगलुरू ने भी वापसी करते हुए पहले हाफ में एक गोल दागा।

गोवा के लिए पहला गोल उसके टॉप स्कोरर इगोर एंगुलो ने 20वें मिनट में ग्लैन माटिर्ंस के असिस्ट पर दागा। एंगुलो के सीजन का यह 13वां गोल है। इसके तीन मिनट बाद ही रेडीम तलांग ने भी बेहतरीन गोल करके गोवा की बढ़त को दोगुना कर दिया। रेडीम ने यह गोल एलेक्जेंडर जेसुराज के असिस्ट पर 23वें मिनट में किया।

IND vs ENG : टीम इंडिया में चयन के बाद राहुल तेवतिया ने दिया बड़ा बयान

गोवा के दो गोलों के बाद बेंगलुरू ने भी वापसी की और टीम ने 33वें मिनट में अपना खाता खोल लिया। बेंगलुरू के लिए यह गोल सुरेश वांगजेम ने क्लाइटन सिल्वा के असिस्ट पर किया। इस गोल के बाद बेंगलुरू के पास पहले हाफ की समाप्ति तक बराबरी करने का मौका था।

44वें मिनट में सुनील छेत्री ने सिस्को हर्नांडीज के असिस्ट पर हेडर के जरिए एक बेहतरीन शॉट लगाया, लेकिन मुस्तैद खड़े धीरज सिंह ने इसे बेहतरीन तरीके से सेव करते हुए हाफ टाइम तक गोवा को एक गोल से आगे रखा।

PSL -6 : क्रिस गेल ने किया धमाकेदार आगाज फिर कोहली के खिलाड़ी ने दिया 'माकूल' जवाब, देखें Video

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद गोवा के पास अपनी बढ़त को 3-1 करने का मौका था। एंगुलो अपने साथी नोगुएरा के पास पर बॉल को लेकर बेंगलुरू के बॉक्स में घुसे। लेकिन एंगुलो इस बार चूक गए।

एंगुलो के चूकने के बाद छेत्री भी 64वें मिनट में बेंगलुरू को बराबरी दिलाने का मौका गंवा बैठे। बेंगलुरू के पास 75वें मिनट में भी बराबरी का गोल दागने का मौका आया। लेकिन इस बार भी किस्मत उससे रूठी रही। फ्रेन गोंजालेज का हेडर से लगाया गया शॉट गोल पोस्ट के बेहद करीब से निकल गया।

90वें मिनट में गोवा एक बार फिर से मैच में अपना तीसरा गोल दागने के करीब पहुंच गई थी, लेकिन इस बार गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने शानदार सेव करते हुए अपनी टीम को और कोई गोल नहीं खाने दिया। इस सेव के बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां गोवा ने अपनी बढ़त को कायम रखते हुए पूरे तीन अंक लेकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदार और ज्यादा मजबूत कर ली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement