1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : बेंगलुरु को 3-1 से हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची मुम्बई सिटी

ISL-7 : बेंगलुरु को 3-1 से हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची मुम्बई सिटी

मुंबई की आईएसएल में बेंगलुरु के खिलाफ यह लगातार चौथी जीत है। मुंबई सिटी की नौ मैचों में यह सातवीं जीत है और वह 22 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

IANS IANS
Published on: January 06, 2021 10:16 IST
ISL, IPL 2022-21, ISL 7, Mumabi FC, sports, football, football club - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MUMBAI CITY ISL 7

मुंबई सिटी ने पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी को हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। मुंबई ने मंगलवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बेंगलुरु को 3-1 से मात दी। मुंबई की आईएसएल में बेंगलुरु के खिलाफ यह लगातार चौथी जीत है। मुंबई सिटी की नौ मैचों में यह सातवीं जीत है और वह 22 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। बेंगलुरु एफसी की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी और इस सीजन की नौ मैचों में तीसरी हार है। टीम के 12 अंक है और वह तालिका में पांचवें नंबर पर है।

पहला हाफ पूरी तरह मुंबई के नाम रहा। उसने शुरुआती 15 मिनट में ही दो गोल करते हुए पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु को बैकफुट पर धकेल दिया। नौवें मिनट में माउतोर्दा फाल और 15वें मिनट में बिपिन सिंह के गोलों से मुंबई ने इस हाफ की समाप्ति 2-0 से की।

यह भी पढ़ें- आईपीएल-14 को छोड़ पाकिस्तान सुपर लीग में खेलेंगे डेल स्टेन

यह अलग बात है कि मैच का पहला हमला पांचवें मिनट में बेंगलुरु की ओर से हुआ, जिसे मुंबई ने टाल दिया लेकिन इसके चार मिनट बाद ही फाल ने बिपिन सिंह द्वारा लिए गए कार्नर के बाद की प्रतिक्रिया से यह गोल हुए। बिपिन के कार्नर को हेरनान सांटाना ने अपने सिर पर लिया। हर्मनजोत खाबरा खाबरा से डिफलेक्ट होकर गेंद पोस्ट की ओर गई, जिसे फाल ने लपकते हुए हेडर के जरिए पोस्ट में डाल दिया।

इसके छह मिनट बाद बिपिन सिंह ने मंडार राव देसाई के एक बेहतरीन क्रास पर गोल करते हुए मुंबई को 2-0 से आगे कर दिया। 24वें मिनट में एक बार फिर बेंगलुरू की रक्षापंक्ति ऊंघती हुई दिखी, जिसका मुंबई की टीम फायदा उठा सकती थी, लेकिन मंडार राव देसाई के क्रॉस को रिसीव करने के लिए उनका कोई साथी समय पर बॉक्स में नहीं पहुंचा।

मुंबई की टीम ने 37वें मिनट में भी एक अच्छा मूव बनाया, लेकिन कई खिलाड़ियों के इसमें शामिल होने के बावजूद मुंबई की टीम अपनी लीड को 3-0 नहीं कर सकी। 41वें मिनट में जाकर बेंगलुरु ने माहौल बनाया, लेकिन कप्तान और गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने मुस्तैदी दिखाते हुए अपनी टीम की लीड को बरकरार रखा।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दिया संकेत, भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में होगा जुबानी घमासान

दो गोल के पिछड़ रही बेंगलुरु ने दूसरे हाफ की शुरुआत दो बदलावों से की। 52वें मिनट में गोललाइन पर बेंगलुरु के हमले के दौरान मुंबई के कप्तान और गोलस्कोरर फाल के बीच संवादहीनता की स्थिति उत्पन्न हुई, लेकिन अच्छी बात यह रही कि इससे मुंबई को कोई नुकसान नहीं हुआ।

58वें मिनट में मुंबई के अमे रानावडे को पीला कार्ड मिला और इसी मिनट में बेंगलुरु ने तीसरा बदलाव किया। 60वें मिनट में बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री बुक कर दिए गए। दूसरी ओर, मुंबई ने 66वें मिनट में दो बदलाव किए। 69वें मिनट में सुपर-सब बाथोर्लोमेव ओग्बेचे के एक प्रयास को बेंगलुरु के जुआनन ने बेकार किया।

71वें मिनट में छेत्री और क्लिटन सिल्वा ने एक अच्छा हमला बोला लेकिन मुंबई के कप्तान अमरिंदर ने उसे नाकाम कर दिया। लेकिन 79वें मिनट में कप्तान सुनील छेत्री ने पेनाल्टी पर गोल करके बेंगलुरु का खाता खोल दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : 1978 के बाद टीम इंडिया ने सिडनी में नहीं जीता है एक भी टेस्ट मैच, आंकड़े कर देंगे हैरान

लेकिन मुंबई ने भी अपना आक्रमण जारी रखा और 84वें मिनट में उसने एक गोल दागकर स्कोर 3-1 से अपने पक्ष में कर लिया। मुम्बई के लिए यह गोल बाथोर्मोलेव ओगबेचे ने किया। हालांकि इसके दो मिनट बाद ही मुंबई के अहमद जोहोउ को रेड कार्ड दिखाया गया और मुंबई को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा।

इसके बाद बावजूद मुंबई सिटी ने 3-1 की स्कोर को कायम रखते हुए अपनी सातवीं जीत दर्ज कर ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड