Friday, May 03, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पर गिरी गाज, सरकार की आलोचना करने पर गंवाई नौकरी

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल कप्तान गैरी लिकेनर को नौकरी से निकाल दिया गया। वह बीबीसी में स्पोर्ट्स एंकर थे।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 13, 2023 12:03 IST
Gary Lineker- India TV Hindi
Image Source : GETTY Gary Lineker

ब्रिटेन में बीबीसी की स्पोर्ट्स सर्विस को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। बीबीसी ने स्पोर्ट्स एंकर गैरी लिनेकर को सस्पेंड कर दिया। बीबीसी के एंकर लिनेकर ने सरकार की प्रवासी नीतियों की आलोचना ट्विटर पर की थी, जिससे बीबीसी ने उन्हें पद से हटा दिया और कहा कि यह उनके नियमों का उल्लघंन है। इसके बाद उनसे जवाब मांगा है। वहीं, अब गैरी लिनेकर के समर्थन में बीबीसी के स्टाफ ने काम करने से मना कर दिया है। 

एंकर को किया निलंबित 

स्पोर्टस एंकर गैरी लिनेकर ने अपने ट्विटर हैंडल से ब्रिटिश सरकार की प्रवासी नीतियों की आलोचना की थी। इसके बाद बीबीसी ने लिनेकर को हटा दिया। अब बीबीसी के कर्मचारियों ने काम करने से मना कर दिया, जिससे बीबीसी को अपना एक स्पेशल  प्रोग्राम रद्द करना पड़ा। ना ही किसी खिलाड़ी का इंटरव्यू हुआ। इससे उसके सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। 

बीसीसी के लिए 'मैच ऑफ डे' प्रोग्राम

गैरी लिकेनर का जन्म 1960 में हुआ। उन्होंने इंग्लैंड के लिए फुटबॉल खेला और अपने दम पर कई मैच जिताए। वह इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं। वह बीबीसी के लिए मैच ऑफ द डे फुटबॉल कार्यक्रम प्रस्तुत करते थे। उन्होंने फीफा और अन्य टूर्नामेंट के लिए भी प्रोग्राम किए। उन्होंने चैपियंस लीग की कवरेज के लिए भी काम किया। प्रोग्राम रद्द होने पर बीसीसी ने कहा कि हम मानते हैं कि बीबीसी खेल प्रशंसकों के लिए निराशाजनक होगा। हम स्थिति को हल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जल्द ही ऐसा करने की उम्मीद करते हैं।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के कई खिलाड़ी और राजनेता गैरी लिकेनर को सस्पेंड करने और ब्रिटेन सरकार की प्रवासी नीतियों की आलोचना कर चुके हैं। लिकेनर को निलंबित करने के बाद दुनिया भर में बीबीसी की लोग आलोचना कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement