Thursday, May 09, 2024
Advertisement

भारत 8 और 9 अप्रैल को नीदरलैंड की महिला हॉकी टीम की करेगा मेजबानी

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने 8 और 9 अप्रैल को होने वाले मैचों के लिए भारत की यात्रा करने के नीदरलैंड महिला हॉकी टीम के फैसले का स्वागत किया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 17, 2022 23:38 IST
India, Hockey India, sports, Hockey, India vs Netherlands women's hockey- India TV Hindi
Image Source : GETTY Netherlands women's hockey team

हॉकी इंडिया 8 और 9 अप्रैल को ओडिशा के कलिंग हॉकी स्टेडियम में खेले जाने वाले डबल-हेडर एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिए गत चैंपियन और विश्व नंबर 1 नीदरलैंड महिला हॉकी टीम की मेजबानी करेगा। भारतीय महिला और नीदरलैंड मूल रूप से 19 -20 फरवरी को खेलने के लिए निर्धारित थे, हालांकि केएनएचबी (रॉयल डच हॉकी एसोसिएशन) मेडिकल कमेटी और एनओसी मेडिकल स्टाफ से प्राप्त नकारात्मक अंतरमहाद्वीपीय यात्रा सलाह पर मेहमान टीम की चिंता के बाद मैचों को स्थगित करना पड़ा।

8 और 9 अप्रैल को होने वाले मैचों के लिए भारत की यात्रा करने के नीदरलैंड महिला हॉकी टीम के फैसले का स्वागत करते हुए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने कहा, "मेजबान के रूप में हम एफआईएच प्रो लीग में भाग लेने के लिए डच राष्ट्रीय महिला टीम का स्वागत करते हुए खुश हैं। अप्रैल में यहां मैच होंगे। इसमें कोई शक नहीं, इसे लेकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों में काफी उत्साह है, क्योंकि वे पहली बार घर पर विश्व की नंबर 1 टीम से खेलेंगे।"

यह भी पढ़ें- मांकडिंग के नियम पर हुए बदलाव को लेकर पहली बार बोले अश्विन, दिया यह बड़ा बयान

नीदरलैंड्स ने अब तक एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021-2022 में चार मैच खेले हैं। उन्होंने पिछले साल अक्टूबर और नवंबर में बेल्जियम को 2-0 और 3-1 से हराया और उसके बाद इस साल फरवरी में स्पेन के खिलाफ लगातार 1-0 और 2-2 (3-2 शूट आउट) जीत हासिल की।

वहीं मेजबान भारत ने छह मैच खेले हैं। उन्होंने मस्कट में चीन को 7-1 और 2-1 से हराया, उसके बाद फरवरी 2022 में स्पेन के खिलाफ 2-1 से जीत और 3-4 हार का सामना किया। उन्होंने हाल ही में जर्मनी को 1-1 (3-0 शूट आउट) से हराया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स में रिकी पोंटिंग की कोचिंग में खेलने के लिए उत्साहित है वेस्टइंडीज का यह धाकड़ खिलाड़ी

इससे पहले, भारत ने अपने ग्रुप स्टेज मैच में ओलंपिक खेलों टोक्यो 2020 में नीदरलैंड्स को 1-5 से हराया था। नीदरलैंड ने ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement